Breaking News

उत्तराखंड कॉन्स्टेबल और फायरमैन पदों पर आवेदन शुरू, जानें अप्लाई की प्रक्रिया

UKSSSC Constable Recruitment 2022: उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से निकली कॉन्स्टेबल और फायरमैन पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शरू हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. उत्तराखंड में सरकारी नौकरी (Govt Job Uttarakhand) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह बहुत अच्छा मौका है. कॉन्स्टेबल और फायरमैन के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 3 जनवरी 2022 से शुरू हो गई है. इसमें (UKSSSC Constable Recruitment 2022) ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 16 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया है. इस भर्ती के माध्यम से उत्तराखंड पुलिस विभाग में रिक्त 1521 पदों को भरा जाएगा.

ऐसे करें आवेदन

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाना होगा.

वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Information के लिंक पर जाएं.

अब Application form for post के लिंक पर क्लिक करें.

अगले पेज पर Apply Here की ऑप्शन पर जाएं.

मांगी गई डिटेल भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.

रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक से अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें.

कौन कर सकता है अप्लाई?

कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए. फायरमैन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आयोग द्वारा जारी विस्तृत अधिसूचना की जांच करें. उम्मीदवार वेबसाइट के माध्यम से शैक्षिक योग्यता की जांच कर सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्तियां

कॉन्स्टेबल (पुरुष): 785 पद

कॉन्स्टेबल (पीएसी/आईआरबी) (पुरुष): 291 पद

ऐसे होगा चयन इन पदों (UKSSSC Recruitment 2022) पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा बहुविकल्पीय (MCQs) के साथ वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी और 2 घंटे की अवधि के लिए होगी. प्रश्न पत्र 100 अंकों का होने वाला है. यहां दिए पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 21,700 रुपए से 69,100 रुपए के बीच वेतन मिलेगा. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अनुसार कॉन्स्टेबल और फायरमैन पद पर भर्ती परीक्षा का आयोजन जून, 2022 में किया जाएगा.