Breaking News

इस बार कुल्लू में दशहरा मनाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, AIIMS की रखेंगे नींव

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी बढ़ती जा रही है। इस बीच खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दशहरा कुल्लू में मनाएंगे। उसी दिन पीएम मोदी विलासपुर एम्स का शिलान्यास और रैली को भी संबोधित करेंगे। हालांकि 14 अक्टूबर को भी पीएम मोदी हिमाचल के चंबा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। दरअसल कुल्लू के दशहरा उत्सव के 372 साल के इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री इसमें शामिल होने जा रहा है।

कुल्लू दशहरा उत्सव का आयोजन साल 1650 से किया जा रहा है। बता दें कि राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पीएम 24 सितंबर को मंडी में युवा विजय संकल्प रैली को संबोधित करने वाले थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से वह पहुंच नहीं पाए थे, जिसके बाद उन्होंने वर्चुअली ही कार्यक्रम को संबोधन किया था।

दरअसल पीएम मोदी के बुधवार (5 अक्टूबर) के बिलासपुर दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। बिलासपुर एम्स और लुहणू मैदान में हेलिकाप्टर, फायर और अन्य ट्रायल आज से शुरू हो जाएंगे। वहीं शनिवार देर शाम को ही एसपीजी बिलासपुर पहुंच चुकी है। रविवार सुबह 9:00 बजे से ही एसपीजी ने उपायुक्त, पुलिस प्रशासन और अन्य विभागों के अफसरों समेत बीजेपी प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके कार्यक्रम की रूपरेखा को समझा।