Breaking News

इस दिशा में Wind Chime लगाने से घर में खुशहाली के साथ होती है धन की वर्षा

वास्तु के अनुसार घर में कुछ ऐसी चीजें रखनी चाहिए, जिनसे घर का लाभ हो और घर में सुख समृद्धि बनी रहे. इन सब चीजों में से एक चीज होती है विंड चाइम्स. इनको बेहद शुभ माना जाता है .ऐसा कहा जाता है कि इनकी आवाज वातावरण में मौजूद नकारात्मकता को दूर करके वहां पर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करती है. विंड चाइम से दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है लेकिन इसे लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान अवश्य देना चाहिए आज के इस आर्टिकल में हम इसी बारे में बात करेंगे.

आर्थिक स्थिति होती है ठीक

हमेशा ध्यान रखें कि घर के उत्तर पूर्व तथा मध्य स्थान में चीनी मिट्टी से बनी हुई विंड चाइम ही लगानी चाहिए .यह बहुत ही शुभ माने जाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि इससे परिवार के सदस्यों में एकता भी बनी रहती है और वह जो काम भी करते हैं , उसमें सफल हो जाते हैं. तरक्की के रास्ते उनके लिए हमेशा खुल जाते हैं और व्यापार में उनकी मुनाफा होता है. आय से संबंधित जो भी दिक्कत होती है वो दूर हो जाती है.

रखें सही दिशा और धातु का ध्यान

हमेशा घर में बाजार से लाकर ही विंडचाइम्स लगाएं. मिट्टी, क्रिस्टल या सिरेमिक की बनी विंड चाइम लेकिन वास्तु अनुसार ये कहीं दिशा राम धातु के लगाने के लिए शुभ लाभ प्राप्त होता है इसे घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है

घर में आती है खुशहाली

घर की पश्चिमी, उत्तर-पश्चिम(वायव्य) और उत्तर दिशा में किसी धातु से बने विंड चाइम को लगाने से घर में सुख शांति का वास होता है.

होता है सकारात्मक ऊर्जा का संचार

घर के पूर्व और दक्षिण-पूर्व(आग्नेय) एवं दक्षिण दिशा का संबंध काष्ठ तत्व से होता है. इस दिशा में लकड़ी की विंड चाइम लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इससे वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है, जिसके कारण घर में खुशियां ही खुशियां आती है.

रिश्तो में रहता है प्यार

घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में लकड़ी मिट्टी या धातु के विंड चाइम लगाने से घर के लोगों के बीच वाद-विवाद नहीं होता है और और रिश्ते में मिठास रहती है. घर में सुख शांति का निवास होता है.