Breaking News

इस दिवाली ये 10 रुपए का एक नोट आपको कर देगा मालामाल, एक Click से खाते में आएंगे हजारों रुपये

इस साल दिवाली पर आपको 10 रुपए का नोट मालामाल बना सकता है। अगर आपके पास भी ये खास वाला 10 रुपए का नोट है तो आपके खाते में सीधे 25 हजार रुपए आ जाएंगे।

The History of the Indian Currency Notes and its Evolution

 

अगर आपके पास पुराना वाला 10 रुपए का नोट है तो आप कमाई कर सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ब्रिटिश भारत में ऐेसे कई नोट चलते थे, जिनकी अब किसी को शायद जानकारी भी न हो। पहले 10 रुपए के नोट पर अशोक स्तंभ बना रहता था। 3 मुंह वाले शेर का ये नोट अब दुर्लभ हो चुका है, लेकिन अगर आपके पास ये नोट है तो आपकी किस्मत चमक सकती है।

 

History Of Indian Currency With Interesting Facts - अंग्रेजों ने चलाया था 1  रुपया का पहला नोट, ये है भारत की करंसी का इतिहास - Amar Ujala Hindi News  Live

 

वहीं आपको एक नोट के बदले 20-25 हजार रूपए मिल सकते हैं। अच्छी बात ये है कि आप इस नोट को घर बैठे ऑनलाइन बेच सकते है।

AZAD HIND BANK की ये मुद्राएं आजाद कोष की रहस्यमयी कहानी को बयां करती हैं ,  नही पता क्या हुआ आज़ादी से पहले वाला बैंक का पैसा ~ ख़ामोश दुनिया

 

बता दें कि इंडियामार्ट, शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है। बता दें इस नोट को 1943 में ब्रिटिश राज के द्वारा जारी किया गया था। इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के हस्ताक्षर हैं। 10 रु के इस पुराने नोट में एक तरफ अशोक स्तम्भ तो दूसरी तरफ एक नाव है। वहीं, पीछे की तरफ इस नोट पर दोनो ओर अंग्रेजी में 10 Rupees लिखा हुआ है।