Breaking News

इस दिन लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण, इन 5 राशियों की खुलेगी किस्मत

साल 2021 का पहला चंद्रग्रहण (Lunar Eclipse 2021) 26 मई यानि वैशाख पूर्णिमा के दिन लगेगा. ज्योतिष में चंद्रग्रहण की घटना को काफी अहम माना गया है. हिंदू धर्म में ग्रहण के दौरान कई कार्यों को करने की मनाही होती है और ग्रहण देखना भी अशुभ माना जाता है. 26 मई को लगने वाला चंद्रग्रहण उपछाया होगा जो वृश्चिक राशि और अनुराधा नक्षत्र में लगेगा. इस कारण ग्रहण का सबसे ज्यादा प्रभाव वृश्चिक राशि के लोगों में देखने को मिलेगा.chandra grahan effects on zodiacवहीं अन्य राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव रह सकता है. तो चलिए जानते हैं कि ऐसी कौन-सी पांच राशियां हैं जिनके लिए साल का पहला चंद्रग्रहण शुभ रहने वाला है और धन लाभ के संकेत नजर आ रहे हैं.

इन राशियों के लिए शुभ होगा चंद्रग्रहण

मिथुन राशि
ज्योतिषीय गणना की मानें तो 26 मई को लगने वाले चंद्रग्रहण का मिथुन राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. जातकों को आर्थिक लाभ मिलने के संकेत हैं और कार्यक्षेत्र में भी सफलता मिल सकती है. लेकिन मिथुन राशि के लोगों को किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचकर रहना होगा.

सिंह राशि
चंद्रग्रहण के दौरान सिंह राशि के लोगों के लिए धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. नौकरी या व्यापार में कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है. मगर अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखें और परिवार के सदस्यों का भी पूरा ध्यान रखें. ग्रहण का सिंह राशि के लोगों और परिवार पर कोई बुरा असर न पड़े इसके लिए भगवान शिव की आराधना करें.

कन्या राशि
ज्योतिषीय गणना की मानें तो कन्या राशि के लिए साल का पहला चंद्रग्रहण शुभ होने वाला है. क्योंकि इस दौरान आर्थिक लाभ के योग बन सकते हैं. जिससे जातकों को राहत महसूस होगी और आर्थिक पक्ष मजबूत होने से कई तरह की समस्याओं का समाधान होगा. नौकरी व व्यापार में तरक्की के योग हैं. इसलिए मेहनत पर जोर दें और किसी भी तरह के बुरे कर्म ना करें.

मकर राशि
लंबे समय से अगर मकर राशि के लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो अब स्थिति में सुधार आ सकता है. कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है व रुका हुआ धन भी वापस मिल सकता है. जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें सफलता हाथ लग सकती है. वहीं व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें.

मीन राशि
चंद्रग्रहण का मीन राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. भाग्य में वृद्धि होने के संकेत हैं और योजनाओं में सफल हो सकते हैं. लेकिन जातकों को अपना और परिजनों की सेहत का पूरा ध्यान रखना होगा. वैसे तो ग्रहण का प्रभाव शुभ रहेगा लेकिन अशुभ प्रभाव ना पड़े इसके लिए चंद्र ग्रह के बीज मंत्र का 108 बार जाप करें.