Breaking News

इस दिग्गज क्रिकेटर ने थामा भाजपा का दामन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन आज चेन्नई में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बता दें कि अगले साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर ने भाजपा का हाथ थाम लिया है। इस दौरान राज्य में भाजपा के प्रभारी सीटी रवि और पार्टी तमिलनाडु भाजपा के अध्यक्ष एल मुरुगन मौजूद रहे। भाजपा का वर्तमान में तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक सरकार के साथ गठबंधन है।

बता दें कि दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने मंगलवार को राजनीति में न आने का फैसला किया। इसे लेकर सीटी रवि ने कहा कि रजनीकांत एक महान नेता हैं। हम उसका सम्मान करते हैं। हम उसकी ताकत जानते हैं। वह राष्ट्रीय हितों और तमिलनाडु के हितों की रक्षा के लिए हमेशा खड़े रहे हैं। इसके एक दिन बाद ही उनके राजनीतिक सलाहकार तमिलारुवी मणियन ने राजनीति छोड़ने की घोषणा कर दी। रजनीकांत ने 2021 में राजनीतिक पार्टी का गठन करने और तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी कारणों से उन्होंने अपना इरादा बदल दिया।

 

इससे पहले अक्टूबर में कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाली खुशबू सुंदर ने आज सुबह ट्वीट करके अपने ‘दो खास दोस्तों’ के पार्टी में शामिल होने की जानकारी दी थी। हालांकि, उन्होंने इस ट्वीट में किसी का नाम उजागर नहीं किया था।

क्रिकेट करियर पर एक नजर

लक्ष्मण ने 17 साल की उम्र में डेब्यू किया था।  54 साल के इस पूर्व लेग स्पिनर ने भारत के लिए 9 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 44.04 की औसत से 26 और वनडे में 35.87 की औसत से 15 विकेट लिए। अप्रैल 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके टेस्ट करियर की शुरुआत हुई और जनवरी 1986 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेला। फरवरी 1985 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया और अक्टूबर 1987 में जिम्बाब्वे  के खिलाफ आखिरी मैच खेला। संन्यास लेने के बाद वह बतौर कमेंटेटर क्रिकेट के साथ जुड़े रहे।