Breaking News

आइसीसी की रैंकिंग: केन विलियमसन बने नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज, कोहली और स्मिथ को छोड़ा पीछे

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की टेस्ट में बादशाहत खत्म हो गई है। गुरुवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाया है। विराट कोहली दूसरे जबकि स्मिथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले कोहली के साथ संयुक्त रूप से विलियमसन पहले नंबर पर काबिज थे।

साल का अंत न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन ने शानदार अंदाज में किया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में दमदार शतकीय पारी खेलने वाले इस बल्लेबाज ने नंबन टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर साल को खत्म किया। विलियमसन 11 अंकों से विराट को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

आइसीसी की ताजा जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में विलियमसन ने 890 अंक लेकर पहला स्थान हासिल किया जबकि कोहली 879 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के पास 877 अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर हैं। चौथा नंबर ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशाने (850 अंक) का है। पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम (789 अंक) हैं।

टेस्ट सीरीज में विराट की गैरमौजूदगी में भारत की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे को 5 स्थान का फायदा हुआ है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतकीय पारी खेली थी जिसकी बदौलत वह 11 से 6 नंबर पर पहुंज गए हैं। वहीं चेतेश्वर पुजारा 8 से 10वें नंबर पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों टेस्ट में फ्लॉप रहने वाले ओपनर मयंक अग्रवाल को 5 पायदान का नुकसान हुआ है। वह 14वें नंबर से नीचे खिसक कर 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

टॉप 10 गेंदबाजों की सूची

    1. पैट कमिंस
    1. स्टुअर्ट ब्रॉड
    1. नील वैगनर
    1. टिम साउथी
    1. मिचेल स्टार्क
    1. कगिशो रबाडा
    1. रविचंद्रन अश्विन
    1. जोश हेजलवुड
    1. जसप्रीत बुमराह
    1. जेम्स एंडरसन