Breaking News

इस आसान से सवाल का जवाब नहीं दे पाईं स्कूल प्रिंसिपल कल्पना सिंह, इतनी धनराशि जीतकर हुई शो से बाहर

फेमस क्विज रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 13(KBC 13) एक बार फिर अपने नए फॉर्मेट और नियमों के साथ दर्शकों के लिए आ चुका है. हमेशा की तरह इस बार भी बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन(amitabh bachchan) शो को होस्ट कर रहे हैं. इस बार शो में कठिन सवाल कंटेस्टेंट को काफी कन्फ्यूज कर रहे हैं. वहीं शो के 11वें एपिसोड में भी कल्पना सिंह(kalpana singh) अच्छा गेम खेल रही थी लेकिन एक सवाल में आकर वो फंस गई.

उन्होंने शो में 3.2 लाख की राशि जीत ली और 6.4 लाख के सवाल का गलत जवाब देकर गेम से बाहर हो गईं। कल्पना के बाद असम के तुषार भारद्वाज(tushar baradwaz) केबीसी की हॉट सीट पर बैठे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल्पना सिंह ग्वालियर से हैं और छत्तीसगढ़ में टीचिंग करती हैं।

कल्पना सिंह ने बताया कि वह छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में दिल्ली पब्लिक स्कूल(delhi public school) की प्रिंसिपल हैं। उन्होंने बताया कि वह बहुत सालों से इस शो में हिस्सा लेने की कोशिश कर रही हैं। केबीसी 13 में वह अपने बेटे के साथ आई थीं। कल्पना ने 6.4 लाख के सवाल का गलत जवाब दिया था। चलिए आपको बताते है कि क्या था वो सवाल जिसका जवाब कल्पना नहीं दे पाईं.

यह था सवाल – इनमें से किस पॉलिटिशन ने अपना करियर टीचर के तौर पर शुरू किया था? और इसके ऑप्शंस थे…

a.सुषमा स्वराज

b.मायावती

c. प्रतिभा पाटिल

d. निर्मला सीतारमण

कल्पना ने इस सवाल का जवाब दिया d. निर्मला सीतारमण और वह बाजी हार गईं। इस सवाल का सही जवाब था b. मायावती।

कल्पना ने बताया था कि वह कौन बनेगा करोड़पति से ज्यादा से ज्यादा रकम जीतकर हैंडीकैप्ड(handycaped) बच्चों के लिए प्राइमरी स्कूल बनाना चाहती हैं। उन्होंने अमिताभ बच्चन को ये भी बताया कि लॉकडाउन(lockdown) के दौरान ऑनलाइन क्लासेज के दौरान क्या-क्या दिक्कतें आईं। इस पर अमिताभ बच्चन ने भी बताया कि उनकी पोती आराध्या(aradhya) भी इस न्यू नॉर्मल में अडजस्ट होने की कोशिश कर रही है।