Breaking News

इन पांच राशियों पर गुरु के गोचर का पड़ेगा बुरा प्रभाव, होंगी अनेकों कठिनाइयां

ज्योतिष शास्त्र में गुरु (Jupiter) ग्रह और उनकी चाल दोनों को मुख्य माना जाता है. गुरु ग्रह का संबंध इंसान की आर्थिक स्थिति, उनके ज्ञान और बुद्धि से होता है. अब आने वाले 20 जून 2021 को गुरु वक्री होने जा रहे हैं. वक्री चाल (Guru Vakri) से वो कुंभ (Aquarius) राशि में गोचर करेंगे और सितंबर के बीच माह तक इसी में रहेंगे. इस बार गुरु के इस गोचर का 12 राशियों में से 5 राशियों में ऐस असर पड़ेगा, जिससे उनको दिक्कत होगी. आइए जानते हैं कि वक्री चाल कौन सी राशियों पर गलत प्रभाव पड़ने वाला है.

इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

मेष राशि

गुरु मेष राशि में 11वें भाव में रहने वाले है. इसको लाभ का भाव भी कहते है, अगर यहां पर गुरु वक्री होते हैं, तो आर्थिक नुकसान करा सकते हैं. इसीलिए कहीं भी निवेश करते वक्त सावधानी बरतें. ना ही किसी को उधार लें और ना ही दें.

उपाय– गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनें.

मिथुन राशि

नवम भाव में गुरु इस राशि में होंगे. यह धर्म, अध्यात्म और भाग्य का भाव होता है, इसीलिए जब आप मेहनत करेंगे, तभी आपको फल मिलेगा. पिता से बात करते समय सावधान रहें नहीं तो आपकी लड़ाई हो सकती है.

उपाय- सदैव बुजुर्गों और गुरुओं का सेवा-सम्‍मान करें.

सिंह राशि

सप्तम भाव में वक्री गुरु इस राशि में रहेंगे. जिसके कारण आपके दांपत्य जीवन में दिक्कत आ सकती है. इस दौरान आपके जीवनसाथी से आपके मतभेद हो सकते हैं. इसीलिए कोई भी बात सोच समझ कर बोलें.

उपाय- गुरुवार के दिन पीली वस्‍तुओं का गरीबों में दान करें.

धनु राशि

धनु राशि का स्वामी ग्रह गुरु ही होता है, इसीलिए गुरु की उलटी चाल इस राशि के जातकों पर गलत प्रभाव डाल सकती है. इस समय में जातक स्पष्ट बात करने में दिक्कत महसूस कर सकते हैं. इसके साथ ही उनमें साहस कम रहेगा. छोटे भाई-बहनों से लड़ने की संभावना है.

उपाय- गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करें.

मीन राशि

शुभ कार्यों पर इस राशि वाले लोग ज्यादा खर्च कर सकते हैं. इस राशि के जातकों के बनते काम बिगड़ जाएंगे, इसके कारण घर में कलह होता है. यात्रा पर भी जा सकते हैं.

उपाय- ध्‍यान-धर्म करने से आपका तनाव कम होगा.