Breaking News

इनमें से एक चीज को पर्स में अवश्य रखें, नहीं होगी पैसे की कमी, मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा

आज के समय में इंसान के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज कोई है तो वह है पैसा. वैसे तो कहा जाता है कि वैसे तो कहा जाता है कि पैसे से किसी प्रकार की खुशियां नहीं खरीदी जा सकती है लेकिन सच बात यह है कि अगर पैसा नहीं होता है तो जीवन में खुशियां नहीं होती है. सब के पास पैसे की ही जरूरत है.

पैसों से जीवन में सभी प्रकार के ऐशो आराम को पाया जा सकता है. पैसा नहीं है तो जीवन में कुछ भी नहीं है. आज इस आर्टिकल में हम आपसे कुछ ऐसी बातों से अवगत कराएंगे, जिसको जानकर आप हैरान हो जाएंगे और इसी के साथ साथ आप पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहे.

पर्स में रखें मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर किसी को अपने पर्स में अपनी मां लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की एक तस्वीर रखनी चाहिए उससे आपको कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी.

पीपल का पत्ता

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया कि पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित करके पर्स में रखने से जीवन में कभी भी कंगाली नहीं आती है और पैसे आने के नए योग बनते हैं.

लाल कागज

बताया जाता है कि लाल रंग के कागज पर अपने मन की इच्छा को लिखकर रेशमी धागे से गांठ बांधकर , पर्स में रख लेना चाहिए इससे आपकी इच्छा बहुत जल्द पूरी होती है.

चावल के दाने

चावल के दानों को हिंदू धर्म में बहुत अधिक महत्व दिया जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर आप अपने पर्स में चुटकी भर चावल के दाने रखते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाएगा. इससे पैसा खर्च नहीं होगा और पैसे की बरकत होगी.

बुजुर्ग से आशीर्वाद में मिला नोट

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि अगर आप अपने मां-बाप या किसी बुजुर्ग के दिए हुए आशीर्वाद भरे नोट को केसर और हल्दी का तिलक लगाकर अपने पर्स में रखते हैं तो इससे बूढ़े बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलता है और आपका पर्स कभी खाली नहीं रहता है.

इन खास चीजों को रखें पास

अपने पर्स में मां लक्ष्मी से जुड़ी हुई जयंती चक्र, समुद्री कौड़ी, कमलगट्टे, चांदी का सिक्का इत्यादि भी रखना चाहिए. इनमें से कोई भी चीज पर्स में रखने से पहले थोड़ी देर मां लक्ष्मी के चरणों में रखें. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी कभी भी धन की कमी नहीं होने देती है.