Breaking News

इंडियन एयर फोर्स में निकलीं सरकारी नौकरी

भारतीय वायु सेना (IAF) उन उम्मीदवारों की तलाश कर रही है जो अलग अलग वायु सेना स्टेशनों / यूनिटों में IAF ग्रुप ‘सी’ सिविलियन पदों में शामिल हो सकते हैं। IAF ग्रुप सी नोटिफिकेशन 30 अक्टूबर से 05 नवंबर 2021 के रोजगार समाचार पत्र में प्रकाशित होना है। आईएएफ ग्रुप सी के लिए आवेदन इस विज्ञापन के ‘रोजगार समाचार/रोजगार समाचार’ में प्रकाशित होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर जमा किया जा सकता है।

हेडक्वार्टर सेंट्रल एयर कमांड, हेडक्वार्टर ईस्टर्न एयर कमांड, हेडक्वार्टर साउथ वेस्टर्न एयर कमांड, हेडक्वार्टर ट्रेनिंग कमांड, हेडक्वार्टर मेंटेनन्स कमांड और हेडक्वार्टर वेस्टर्न एयर कमांड के तहत कुक, एमटीएस, एलडीसी, अधीक्षक, बढ़ई, फायरमैन और सिविल मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट ड्राइवर के पदों पर भर्ती की जानी हैं।

सिविलि‍यन मैकेनिकल वाहन चालक के 45 पद, मल्‍टी टास्किंग स्‍टाफ (एमटीएस) के 21 पद, अवर श्रेणी लिपिक (एलडीसी) के 9 पद, बाबर्ची के 5 पद, फायरमैन का एक पद, अधीक्षक (स्‍टोर) का एक पद और बढ़ई का एक पद भरा जाना है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, 40 साल की उम्र वाले विभागीय कर्मचारी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इन पदों के लिए एक लिखित परीक्षा होगी। यह परीक्षा न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के आधार पर होगी।

उम्मीदवार अंग्रेजी या हिंदी में आवेदन को टाइप कर संबंधित वायु सेना स्टेशन पर भेज सकते हैं। आवेदन के साथ उम्मीदवार को एक सेल्फ अटैस्ट पासपोर्ट साइज फोटो भी भेजनी होगी। इसके अलावा उम्मीदवार इसके साथ कोई अन्य डॉक्‍यूमेंट की कॉपी एक 10 रुपए के स्टाम्प के साथ साधारण डाक के माध्यम से संबंधित वायु सेना स्टेशन में भेज सकते हैं। आवेदकों को अपने आवेदन के साथ शैक्षिक योग्‍ता, आयु, तकनीकी योग्‍यता, अनुभव प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र सहित अन्‍य आवश्‍यक दस्‍तावेज भेजने होंगे।