Breaking News

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम घोषित होते ही विरोध शुरू, कई खिलाड़ियों को किया गया नजरअंदाज

बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने शुक्रवार को जून में आयोजित होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की टेस्ट टीम घोषित कर दिया। इसी के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी टेस्ट टीम चुनी ली गई है। घोषित की गयी टीम में एक बड़ा नाम ऐसा भी है जिसे पिछले कुछ समय से मौके नहीं मिल रहे थे। इस खिलाड़ी के कॅरिअर पर अब सवाल खड़े होना शुरू हो गए हैं। कुलदीप यादव को चयनकर्ता, टीम मैनेजमेंट मौका नहीं दे रही है। कुलदीप ने आखिरी टेस्ट इसी वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। मैदान पर भी इस स्पिन गेंदबाज को ज्यादा ओवर फेंकने का मौका नहीं दिया गया। इंग्लैंड दौरे से पहले कुलदीप यादव लगभग 2 साल से टेस्ट टीम में वापसी का इंतजार कर रहे थे। उन्हें सिर्फ नाम का मौका मिला था। अब एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज किया गया है। बता दें कि कुलदीप यादव के कॅरिअर पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। दरअसल इस साल हुए सीनियर भारतीय पुरुष टीम के लिए कॉन्ट्रैक्ट में भी कुलदीप यादव का डिमोशन हुआ है। कुलदीप को ग्रेड ए से सीधा ग्रेड सी का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। मतलब कुलदीप को अब 5 करोड़ नहीं बल्कि 1 करोड़ की सैलरी मिलेगी।

18 जून से शुरू होगा घमासान
न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाना है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चैथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में निर्धारित है।

इस प्रकार है चयनित भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिद्धिमान साहा (फिट होने पर) और स्टैंडबाय के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अर्जन नगवासवाला हैं।