Breaking News

अयोध्या आने वाले वीवीआईपी की सुरक्षा में रहेगी पुलिस की 45 टीमें, जानिए क्‍या है पूरा प्‍लान

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratistha Ceremony) के लिए अयोध्या (Ayodhya) आने वाले वीवीआईपी (VVIP) आमंत्रित लोगों को चुनिंदा पुलिस कर्मियों की 45 टीमें करीब से सुरक्षा प्रदान करेंगी. अच्छे व्यवहार और संचार कौशल से लैस इन टीमों का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक-रैंक के अधिकारी करेंगे, ताकि, आमंत्रित लोगों की परेशानी मुक्त आवाजाही सुनिश्चित की जा सके.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अलावा किसी भी वर्गीकृत सुरक्षा या निजी सुरक्षा को अयोध्या में अनुमति नहीं दी जाएगी.”

ये पुलिसकर्मी फॉर्मल कपड़े पहनेंगे और वीवीआईपी के पास तैनात रहेंगे. वीवीआईपी आमंत्रितों में शीर्ष उद्योगपति, उद्यमी, राजनेता, खिलाड़ी, फिल्म सितारे, आध्यात्मिक नेता और मीडिया दिग्गज शामिल हैं.

अधिकारियों ने कहा कि इनमें से प्रत्येक टीम में पांच उप-निरीक्षक और एक पुलिस उपाधीक्षक शामिल होंगे. 33 जिलों और पुलिस आयुक्तालयों से चयनित युवा उप-निरीक्षकों की साठ और टीमों को हवाईअड्डे जैसी तलाशी ड्यूटी के लिए तैनात किया जाएगा.