Breaking News

अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना का निधन

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति (Former US President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की पहली पत्नी (first wife) और उनके तीन बच्चों की मां इवाना ट्रंप (Ivana Trump) का 73 साल की आयु में निधन (died age of 73) हो गया। पूर्व राष्ट्रपति ने खुद इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि ट्रंप टॉवर सहित अपने भवनों को बनाने में इवाना ने अपने पति की मदद की थी।

ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में कहा, “इवाना ट्रंप का न्यूयॉर्क शहर में उनके घर पर निधन हो गया है। मुझे उन सभी लोगों को यह सूचित करते हुए बहुत दुख हो रहा है जो उनसे प्यार करते थे।”

इवाना ने डोनाल्ड ट्रंप से 1977 में शादी की और 1992 में इनका तलाक हो गया। उनके तीन बच्चे डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक हैं। ट्रंप परिवार ने एक बयान में कहा, “इवाना ट्रंप एक उत्तरजीवी थी। उसने अपने बच्चों को धैर्य और क्रूरता, करुणा और दृढ़ संकल्प के बारे में सिखाया।” न तो ट्रंप परिवार के बयान में और न ही पूर्व राष्ट्रपति के पोस्ट में उनकी मृत्यु के कारण का उल्लेख किया गया है।

कहा जाता है कि इवाना ट्रंप ने 1980 के दशक में ट्रंप की मीडिया में छवि बनाने में एक भूमिका निभाई। उनका तलाक डोनाल्ड ट्रंप के मार्ला मेपल्स के साथ संबंधों के बाद हुआ था, जिनसे उन्होंने बाद में शादी की।

उसने अपने पति के साथ ट्रंप टॉवर, मैनहट्टन में फिफ्थ एवेन्यू पर उनकी सिग्नेचर बिल्डिंग और अटलांटिक सिटी, न्यू जर्सी में ट्रंप ताजमहल कैसीनो रिज़ॉर्ट जैसे अन्य हाई-प्रोफाइल प्रोजेक्ट्स को विकसित करने में काम किया। इवाना ट्रंप ट्रंप संगठन के लिए इंटीरियर डिजाइन के उपाध्यक्ष थी। वह ऐतिहासिक प्लाजा होटल का प्रबंधन करती थी। परिवार के बयान में कहा गया है कि इवाना ट्रंप के परिवार में उनकी मां, उनके तीन बच्चे और 10 पोते-पोतियां हैं।