Breaking News

अब पाकिस्‍तान में मंदिर को कट्टरपंथियों ने बनाया निशाना

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) के तमाम दावों के विपरीत पाकिस्‍तान में मुस्लिम कट्टरपंथियों (Muslim fundamentalists in Pakistan) ने देश में एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाना बनाया है, हालांकि यह घटना कोई नई बात नहीं इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। खबरों के अनुसार पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत के थार पार्कर ज‍जिले के खत्री मोहल्‍ला में रविवार को मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हिंगलाज माता मंदिर को निशाना बनाया और उसे बर्बाद कर दिया।

हिंगलाज माता मंदिर (Hinglaj Mata Mandir) पर हमले के बाद पाकिस्‍तान हिंदू मंदिर प्रबंधन के अध्‍यक्ष कृशेन शर्मा ने कहा कि इस्‍लामिक कट्टरपंथी पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट और पाकिस्‍तान की सरकार से भी नहीं डर रहे हैं। इस बीच हिंदुओं ने मंदिर पर हमले के विरोध में मोर्चा निकाला और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

विदित हो कि पाकिस्‍तान के मुस्लिम कट्टरपंथी अक्सर अल्‍पसंख्‍यकों के धार्मिक स्‍थलों को निशाना बनाते रहते हैं। ऐसा तब है जब इमरान सरकार ने दावा किया था कि अल्‍पसंख्‍यकों को सुरक्षा दी जाएगी। इससे पहले पिछले साल दिसंबर में पाकिस्‍तान की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों ने हमला करके मां दुर्गा की मूर्ति तोड़ दी थी। कट्टरपंथियों ने कराची के नरियान पूरा हिंदू मंदिर पर हमला किया था। हमलावरों ने पूरे मंदिर को तहस-नहस कर दिया था।