Breaking News

अपनी ही बेटी की बेटी को मां ने दिया जन्म, आखिर क्या हैं इसके पीछे का कारण

मां को इस दुनिया में सबसे ऊंचा दर्जा दिया जाता है, इसकी भी एक वजह है कि सभी लोग आपके दुखों और कष्टों को सहन कर लेगी, लेकिन वो सिर्फ एक मां होती है, जो आपके ऊपर आए दुखों को अपने ऊपर लेने की हर मुमकिन कोशिश करती है. मां की जगह तो कोई ले ही नहीं सकता है. अब ऐसे में एक खबर बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. खबर के हिसाब से एक मां ने अपनी बेटी की जान बचाने के लिए उसकी बेटी को जन्म दिया है. हां जी, आप सही सुन रहे हैं. एक मां को जब ये बात पता चली कि उनकी बेटी बच्चा पैदा करने में अक्षम हैं, तो उन्होंने उसकी बेटी और अपनी नातिन को पैदा करने का ठान लिया.

कहां का है मामला…

ये ख़बर ब्राजील (Brazil) की है. जहां पर एक नानी (Grandmother) ने अपनी नातिन (Granddaughter) को जन्म (Birth) दिया और इस बात को सिद्ध किया कि एक मां अपने बच्चों की भलाई के लिए किसी भी हद तक जा सकती है.ये मामला ब्राजील के सेंट कटरीना शहर का है, जहां 53 साल की रोजिकलिया डी एब्रू कार्सेम (Rosicleia de Abreu Carlsem) ने अपनी बेटी की बेटी को पैदा किया है. इस खबर के बारे में जब से लोगों को पता चला है, तभी से ये वहां पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

इस कारण लिया ये फैसला

रोजिकलिया डी एब्रु कार्सेम की 29 साल की एक बेटी है, जो साल 2014 से पल्मनरी एम्बॉलिज्म नाम की बीमारी से जूझ रही है. इस बीमारी के लक्षण ये हैं कि खून का थक्का शरीर में जम जाता है. ऐसे में डॉक्टर प्रेग्नेंसी से दूर रहने की सलाह दे रहे थे. अगर रोजिकलिया की बेटी प्रेग्नेंट हो जाती तो उसके जान जाने का ख़तरा होता. जब इस बारे में मां को पता चला तो उन्होंने ये फ़ैसला ले लिया जो एक मिसाल बन गया है.

"अपने इस निर्णय पर रोसिकलिया ने कहा कि ये उनका अपनी बेटी के प्रति प्रेम है. अपनी बेटी का हौसला बढ़ाने के लिए उन्होंने ये फैसला लिया है. रोसिकलिया बताती हैं कि मेरा सौभाग्य है कि मेरी कोख से बेटी और नातिन का जन्म हुआ है."

बता दें कि रोसिकलिया की बेटी का नाम इन्ग्रिड है और उनके पति का नाम फैबिआना है.0v42v6mgदोनों अपनी बेटी को पाकर बहुत ख़ुश हैं. IVF तकनीक की हेल्प से उनकी बेटी का जन्म हुआ है. इस में करीब 5 लाख रुपये ख़र्च हो चुके हैं, जो क्राउडफंडिंग के माध्यम से इकट्ठा किये गये हैं.