Breaking News

अनुराग ठाकुर का कांग्रेस पर तंज, भारत जोड़ो यात्रा में भाई-बहन भी नहीं जुड़ पाए

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिमला में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि किसी भी चुनाव में जब टिकट का आवंटन होता है तो सबकी इच्छा होती है कि चुनाव लड़ें. लेकिन सबको टिकट नहीं मिल पाता है. कई बार पार्टी में कुछ ऐसे वरिष्ठ नेता होते हैं जो निर्दलीय चुनाव लड़ना चाहते हैं. ऐसे लोगों को पार्टी मनाने का प्रयास कर रही है. समय-समय पर पार्टी रणनीति तय करती हैं. टिकट का आवंटन भी मंथन के बाद होता है. ठाकुर ने कहा कि कोई भी पार्टी नहीं चाहेगी की उसकी सीटें कम हों. हमारे नए उमीदवार भी जीतेंगे और पहले से ज्यादा सीटें आएंगी.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूक्रेन की जंग के कारण दुनिया भर में खाद के दाम तीन गुना बढ़ गए थे, लेकिन हमने किसानों पर यह बोझ नहीं पड़ने दिया. ठाकुर ने कहा कि हजारों करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया. तीस प्रतिशत फसल बर्बाद होती है, तब भी मुआवजा मिलेगा. सरकार ने किसानों के फायदे के लिए ये बदलाव किया है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास नेतृत्व है. पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना घर मानते हैं, तभी तो वे यहां आते हैं और उनका भव्य स्वागत होता है. ठाकुर ने कहा कि हमने राज्य का चौमुखी विकास किया जबकि कांग्रेस ने चौतरफा विरोध ही किया है. ठाकुर ने कहा कि हम यहां AIIMS PGI लाए. जिससे राज्य के लोगों को फायदा होगा.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने महंगाई को नियंत्रण में किया और ईंधन की कीमतों में कमी की. भाजपा शासित राज्यों में कीमतों में कमी आई लेकिन कांग्रेस शासित राज्यों में कीमतें कम नहीं हुईं. कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का वादा किया था. लेकिन वे पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में ऐसा नहीं कर सके. वे झूठे वादे करते हैं. अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ भारत जोड़ो यात्रा में भाई और बहन नहीं जुड़ पाए. जबकि यहां बीजेपी के सारे नेता जुड़ कर विजय संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं. लोग कांग्रेस छोड़ रहे हैं और भाई-बहन एक साथ नजर नहीं आए.