Breaking News

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी नीलाम, 7 में से 6 संपत्तियों को दिल्ली के दो वकीलों ने खरीदा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पैतृक गांव रत्नागिरी में उसकी संपत्तियों की नीलामी की गई है। मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित सफेमा के कार्यालय में यह नीलामी की प्रक्रिया आयोजित करवाई गई। डॉन की प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए काफी लोगों ने दिलचस्पी दिखाई थी। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पुश्तैनी हवेली महज 11 लाख 20 हजार में बिक गई। इस दौरान दाऊद की संपत्ति दिल्ली के दो वकीलों ने खरीदी है। जिसमें से दिल्ली के वकील अजय श्रीवास्तव को दो संपत्ति और दिल्ली के ही भूपेंद्र कुमार भारद्वाज को 4 संपत्ति मिली हैं।

 

यह नीलामी की प्रक्रिया सफेमा (SAFEMA- smugglers and foreign exchange manipulators Act) की ओर से करवाई जा रही है। डॉन दाऊद इब्राहिम की सात संपत्तियों को नीलाम किया जाना था। जिसमें से सफेमा ने एक प्रॉपर्टी को नीलामी की प्रक्रिया से हटा दिया है। जबकि 6 प्रॉपर्टी की नीलामी हो चुकी है। आपको बता दें कि कुल 17 संपत्तियों की नीलामी सफेमा की तरफ से करवाई जानी थी। जिसमें से सात प्रॉपर्टी दाऊद इब्राहिम कासकर की थी।

 

गौरतलब है कि 1993 सीरियल बम धमाकों का आरोपी और अंतरराष्ट्रीय भगोड़े आतंकी दाऊद इब्राहिम की मुम्बई में भी कई संपत्तियां जप्त की गई थीं, लेकिन उन्हें नीलाम करने में सरकार को 25 साल से भी ज्यादा का समय लग गया। साल 2018 में साफेमा दाऊद के गढ़ नागपाड़ा में बने रौनक अफरोज़ होटल, डाम्बर वाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाऊस को बेचने में क़ामयाब हुई थी। उसके बाद दाऊद की बहन हसीना पारकर का फ्लैट भी एजेंसी नीलाम करने में कामयाब रही।