Breaking News

होली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, अब इन रूटों पर चलाई जाएंगी 310 अतिरिक्त बसें

यूपी की योगी सरकार ने होली के मौके पर लोगों को घर जाने की सुविधा मुहैया कराने के लिए एक बड़ा तोहफा दिया है. योगी सरकार ने आठ बड़े और 12 छोटे रूट्स पर 310 अतिरिक्त बसें चलाने का ऐलान किया है. यूपी परिवहन निगम ने दिल्ली, बिहार, उत्तराखंड, राजस्थान और पंजाब के अलावा अन्य कई छोटे रूटों पर भी अतिरिक्त बसें चलाने का ऐलान किया है. इसके अलावा भारतीय रेलवे ने भी होली पर यात्रियों को होने वाली परेशानी के मद्देनज़र कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है.

यूपी राज्य परिवहन निगम के अधिकारी ने बताया कि लखनऊ के चारों बस अड्डो से इन बसों का संचालन किया जाएगा. राज्य सड़क परिवहन के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने बताया कि अतिरिक्त बसें चलाने के लिए प्रदेश भर के क्षेत्रीय प्रबंधकों को भी आदेश जारी कर दिए गए हैं. इन 301 बसों में से कुल 43 एसी बसें हैं जो लंबे रूट्स पर चलाई जाएंगी. इन बसों में ऑनलाइन रिजर्वेशन भी कराया जा सकता है. काउंटर पर जाकर इन बसों में टिकटों की एडवांस बुकिंग की सुविधा भी दी गयी है. लखनऊ के चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से हर आधे घंटे में ये होली स्पेशल ट्रेनें रवाना होंगी.

रेलवे ने चलाई हैं ये स्पेशल ट्रेनें
होली के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भी कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है. रेलवे ने आनंद विहार, वाराणसी, हजरत निजामुद्दीन, चंडीगढ़, नंगल डैम, बठिंडा और कटरा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इन अधिकतर ट्रेनों में र्ड एसी, स्लीपर व जनरल कोच ही होंगे. बीती 3 मार्च से हर बुधवार रात 21:05 बजे आनंद विहार-लखनऊ एसी स्पेशल चलाई जा रही है.

इसके अलावा बठिंडा-वाराणसी (04998) स्पेशल, नंगल डैम-लखनऊ स्पेशल (04502), वैष्णो देवी कटरा-वाराणसी होली स्पेशल (04612), उत्तर रेलवे हजरत निजामुद्दीन-लखनऊ डुप्लीकेट एसी स्पेशल (04420), ई दिल्ली-वाराणसी होली स्पेशल (04074) ट्रेन चलाई जा रही है. रेलवे ने जम्मू से लखनऊ और वाराणसी होते हुए दो स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय किया है. जम्मू से लखनऊ और वाराणसी से कोलकाता जाने वालों की भीड़ है इसलिए जम्मूतवी-कोलकाता स्पेशल भी चलाई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *