Breaking News

हॉलीवुड स्टार और उनकी एक्स वाइफ के बीच कानूनी लड़ाई, अब आया फैसला

हॉलीवुड स्टार जॉनी डेप और उनकी एक्स वाइफ एम्बर हर्ड के बीच चल रहे मानहानि के केस पर फैसला आ गया है. जॉनी डेप ने यह केस जीत लिया है. अब उनको 15 मिलियन डॉलर का मुआवजा डेप को देना होगा. लंबी बहस, गवाहियों और घंटों विचार-विमर्श के बाद मामले की सुनवाई कर रही सात जजों की बेंच ने फैसला सुना दिया. जूरी ने एम्बर हर्ड को आदेश दिया है कि वे 10 मिलियन डॉलर की क्षतिपूर्ति और 5 मिलियन डॉलर के दंडात्मक हर्जाने का भुगतान करें. जूरी ने अपने फैसले में कहा है कि जॉनी डेप ये साबित करने में सफल रहे कि एम्बर ने उन्हें बदनाम किया.

जूरी ने एम्बर के साथ ही जॉनी डेप को भी मानहानि के कुछ मामलों में दोषी करार दिया है. जूरी ने एम्बर हर्ड के काउंटर सूट में मानहानि के कुछ मामलों में जॉनी डेप को दोषी करार देते हुए दो मिलियन डॉलर के मुआवजे का भुगतान करने के आदेश दिए हैं. सात सदस्यीय जूरी ने अंतिम फैसले पर पहुंचने से पहले तीन दिन तक गहन विचार-विमर्श किया.

जूरी के फैसला सुनाते ही जॉनी डेप के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. जॉनी डेप के समर्थक उस भवन के बाहर बड़ी तादाद में इकट्ठे हो गए, जहां जूरी अपना फैसला सुना रही थी. जूरी की ओर से एम्बर हर्ड को जॉनी डेप के मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने की खबर जैसे ही बाहर आई, हॉलीवुड सुपरस्टार के समर्थक जश्न में डूब गए. जॉनी डेप के समर्थकों ने जूरी हाउस के बाहर जश्न मनाना शुरू कर दिया.

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड की हाईप्रोफाइल कानूनी लड़ाई के दौरान पिछले छह हफ्ते में कई गवाहों के बयान जूरी के सामने दर्ज किए गए. पिछले छह हफ्ते में सौ घंटे से अधिक समय तक गवाहियां हुईं. लंबी गवाहियां और घंटों बहस हुई. जूरी के सात सदस्यों ने भी पिछले तीन दिन में घंटों विचार-विमर्श किया और इसके बाद जूरी फैसले पर पहुंची. जॉनी डेप और एम्बर हर्ड के बीच इस हाईप्रोफाइल कानूनी लड़ाई का आगाज साल 2018 में प्रकाशित एक लेख से हुआ था. जॉनी डेप की पूर्व पत्नी एम्बर ने साल 2018 में एक समाचार पत्र के लिए लेख लिखा था जिसमें उन्होंने खुद को घरेलू हिंसा का शिकार बताया था. इस लेख के प्रकाशित होने के बाद जॉनी डेप ने एम्बर के खिलाफ मानहानि का केस कर दिया.

जॉनी डेप और एम्बर हर्ड की कानूनी लड़ाई के दौरान उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. गौरतलब है कि जॉनी डेप और एम्बर हर्ड ने साल 2015 में शादी की थी. दो हॉलीवुड स्टार्स की शादी का ये बंधन लंबा नहीं चल सका और दोनों साल 2017 में अलग हो गए थे. दो साल लंबी शादी टूटने के एक साल बाद एम्बर ने अखबार में लेख लिखा और मामला कोर्ट जा पहुंचा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *