Breaking News

हाई अलर्ट के बाद पुलिस ने बरामद किया हथियारों का बड़ा जखीरा, साजिश को किया नाकाम

दिल्ली में 15 अगस्त से पहले ही पुलिस ने हथियारों का बड़ा जखीरा जब्त किया है. इसमें दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 55 अत्याधुनिक हथियार , 55 पिस्टल बरामद किए हैं. इसके अतिरिक्त करीब 50 राउंड जिंदा कारतूस भी जब्त किये गये हैं. पुलिस ने जो आरोपियों को पकड़ा है, उनमें हाथरस से राजवीर धीरज, फिरोजाबाद से विनोद और दिल्ली से धर्मेंद्र भरतल को अरेस्ट किया गया है.

जब्त किया हथियारों का ढ़ेर

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी आरोपी दिल्ली के किसी गैंगस्टर को हथियार सप्लाई करने वाले थे. पर पुलिस की सख्ती के कारण वो अपना काम पूरा नहीं हो पाया. पुलिस ने उनको काम होने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया. 15 अगस्त के कारण राजधानी में हर जगह हाई अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस ने हर एक संवेदनशील इलाके में पुलिस बल की भारी तैनाती की गयी है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पुलिस आने जाने वाली हर गाड़ी पर पूरी नजर रखी जा रही है. बताया गया है कि 15 अगस्त के दिन लाल किले के आसपास केवल वो ही गाड़ियां जा पाएंगी जिन गाड़ियों पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के द्वारा पास जारी कर दिया गया है. इसमें पुलिस ने दो तरह के पास जारी किए हैं. इसमें एक तिकोना है तो एक चौकोर. तिकोने पास वाली गाड़ियों को लाल किले परिसर के अंदर जाने की परमिशन होगी जबकि चौकोर पार्किंग वाली गाड़ियां लाल किले से दूर पार्किंग में खड़ी की जाएंगी.

पहली ही की गयी खास तैयारी

इसके अतिरिक्त रात 12 बजे से लेकर अगले दिन 15 अगस्त के 11 बजे तक निजामुद्दीन ब्रिज से वजीराबाद ब्रिज तक जाने की अनुमति व्यापारिक ट्रक और अंतरराज्यीय बसों को नहीं दी गयी है. तो वहीं पुलिस का कहना है कि कि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए लोग लाल किले के आसपास की सड़कों कि तरफ न आएं जाएं.

ट्रैफिक पुलिस का ये भी कहना है कि इस कार्यक्रम में जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है वो लोग अपने साथ किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे माचिस, लाइटर, लैपटॉप लेकर ना जाएं. पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है इस बार सिर्फ वहीं लोग लाल किले तक जाएं.