Breaking News

स्मार्टफोन में लगी आग: यूजर ने कंपनी से की शिकायत, मिला ये जवाब

पोको का पॉप्युलर स्मार्टफोन Poco X3 Pro आजकल गलत वजह से चर्चा में है। गिजमोचाइना की एक रिपोर्ट के अनुसार अमन भारद्वाज नाम के एक यूजर का यह फोन चार्जिंग से निकाले जाने के पांच मिनट बाद ब्लास्ट हो गया। यूजर ने इस हादसे के बारे में ट्वीट भी किया है। यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा कि उन्होंने इस फोन को दो महीने पहले ही खरीदा था। ट्वीट में पीड़ित यूजर ने डैमेज फोन की तस्वीर और बिल को भी शेयर किया है।

फोन की बैटरी में हुआ ब्लास्ट

शेयर किए गए बिल के अनुसार फोन 15 जून 2021 को खरीदा गया था। यह बिल एक थर्ड पार्टी रिटेलर का है। शेयर किए गए डैमेज फोन के फोटो में देखा जा सकता है कि ब्लास्ट के बाद बैटरी फोन की बॉडी से बाहर आ गई है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि ब्लास्ट फोन की बैटरी में हुआ होगा। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई।

हालांकि, इसमें बिस्तर पर रखा ब्लैकेंट थोड़ा जल जरूर गया. इस हादसे के बारे में पोको इंडिया के प्रवक्ता ने 91 मोबाइल्स से कहा, ‘पोको इंडिया यूजर की सेफ्टी को सबसे अधिक प्राथमिकता देता है और हम ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हैं। हमारे सभी डिवाइस कई सारे कड़े क्वॉलिटी टेस्ट से गुजरते हैं ताकि किसी भी स्तर पर डिवाइस की क्वॉलिटी के साथ समझौता ना हो। हमारी तकनीकी जांच के आधार पर ऐसा लग रहा है कि डिवाइस मुड़ा हुआ है और इसका LCM (लिक्विड क्रिस्टल मॉड्यूल) दबी हुई हालत में है। इससे ऐसा लगता है कि फोन पर एक्सटर्नल फोर्स का इस्तेमाल हुआ है और ऐसे में यह customer induced damage की कैटिगरी में आता है।’

पोको का यह फोन 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन में कंपनी 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले ऑफर करती है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इनमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल और दो 2 मेगापिक्सल के कैमरा शामिल हैं। यह फोन स्नैपड्रैगन 860 चिपसेट पर काम करता है। बैटरी की बात करें तो इसमें कंपनी 5160mAh की बैटरी ऑफर करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *