Breaking News

सोनिया गांधी ने केरल की जनता के नाम जारी किया संदेश, कहा-एक बार फिर विकास के रास्ते पर लौटेगा केरल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सोमवार को केरल (Kerala) के लोगों से राज्य विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में उनकी पार्टी की अगुवाई वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) को पक्ष में वोट करने की अपील की. साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि वे ‘समाज को बांट रही ताकतों को पराजित करें और अधिनायकवादी नेताओं को खारिज करें.’ केरल में सभी 140 विधानसभा सीटों केर लिए मंगलवार को मतदान होगा. मुख्य मुकाबला और यूडीएफ और सत्तारूढ़ एलडीएफ के बीच माना जा रहा है.

सोनिया ने एक बयान में कहा, ”मुझे विश्वास है कि 6 अप्रैल को आप लोग उन ताकतों को खारिज करेंगे जो हमारे समाज का ध्रुवीकरण करने और बांटने के अलावा कुछ नहीं जानतीं. मुझे भरोसा है कि आप अधिनायकवादी और तानाशाही नेतृत्व को खारिज करेंगे और एक बार फिर से कांग्रेस और यूडीएफ में विश्वास व्यक्त करेंगे.”

‘कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर बनाएंगे मजबूत’

उन्होंने केरल की जनता का आह्वान किया कि केरल में यूडीएफ को वोट देकर आप कांग्रेस को राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत बनाएंगे. कांग्रेस ही उन विभाजनकारी ताकतों का मुकाबला कर सकती है जो भारत को नष्ट कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष लोगों को भरोसा दिलाया कि अगर यूडीएफ चुनाव जीतता है तो केरल में ‘न्याय’ योजना लागू कह जाएगी जिसके तहत हर गरीब परिवार को प्रति आय निश्चित राशि दी जाएगी.

‘एक बार फिर विकास के रास्ते पर लौटेगा केरल’

उन्होंने कहा कि यूडीएफ को वोट देने से केरल एक बार फिर विकास के रास्ते पर लौटेगा और अपनी अनोखी प्राकृतिक धरोहर को संजोकर रखेगा. उन्होंने कहा कि ऐसा विकास होगा जो भूस्खलन और बाढ़ जैसी आपदाओं को निमंत्रण नहीं देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *