Breaking News

सैमसंग और मोटोरोला को टक्कर देने के लिए Xiaomi अगले साल लाॅन्च करेगी तीन फोल्डेबल फोन

Xiaomi आज यूजर्स के बीच एक लोकप्रिय ब्रांड बन गया है और कंपनी हर सेगमेंट के स्मार्टफोन बाजार में उतार चुकी है। वहीं अब जल्द ही शाओमी के फोल्डेबल फोन भी बाजार में नजर आएंगे। पिछले दिनों ही कंपनी की ओर से खुलासा किया गया था कि वह अब फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है और साल 2021 में उनसे पर्दा उठाया जा सकता है। जिसके बाद बाजार में पहले से मौजूद फोल्डेबल फोन को कड़ी टक्कर मिल सकती है। अभी तक Samsung और Motorola के फोल्डेबल फोन ही देखने को मिले हैं। लेकिन अब शाओमी भी इस लिस्ट में शामिल होने वाली है।

 

DSCC के सीईओ Ross Young का कहना है कि शाओमी साल 2021 में एक या दो नहीं बल्कि एक साथ तीन नए स्मार्टफोन लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। जो कि डिजाइन के मामले में काफी अलग होंगे। इसमें आउट फोल्डिंग, इन फोल्डिंग और क्लैमशैल में काफी अलग व खास डिजाइन देखने को मिलेगा। रिपोर्ट के अनुसार शाओेमी अपने फोल्डेबल फोन में सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले का इस्तेमाल OLED पैनल के लिए कर सकती है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई अन्य जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि कुछ समय पहले खबर आई थी कि Xiaomi ने अपने फोल्डेबल फोन के लिए पेटेंट फाइल कर दिया है। जिसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। जो कि आगे की तरफ रोटेट होकर फ्रंट कैमरे का भी काम करेगा। यानि यूजर्स एक ही कैमरे से रियर और सेल्फी कैमरा का मजा ले सकेंगे। रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि Xiaomi के फोल्डेबल फोन उपयोग होने वाला कैमरा काफी हद तक Samsung Galaxy A80 और Asus 6Z के समान हो सकता है। अभी तक आधिकारिक तौर पर Xiaomi ने अपने फोल्डेबल फोन की लाॅन्च डेट और फीचर्स को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है और इसके लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *