Breaking News

बुमराह और अश्विन ने आस्ट्रेलिया को 195 पर समेटा

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (56 रन पर चार विकेट), आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (35 रन पर विकेट) और पदार्पण मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज (40 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरे बाक्ंिसग डे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को पहली पारी में 195 रन पर समेट दिया।आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन बुमराह ने ओपनर जो बर्न्स को खाता खोलने का मौका दिए बिना विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथो कैच आउट करा दिया। पांचवें ओवर में मिली इस सफलता के बाद भारतीय गेंदबाज आस्ट्रेलियाई पारी पर छाये रहे। दो साल पहले बुमराह इसी मैदान पर बाक्ंिसग डे टेस्ट में कुल नौ विकेट लेकर मैन आफ द मैच रहे थे।

उन्होंने अपने उस प्रदर्शन को इस बार भी जारी रखते हुए 16 ओवर में 56 रन देकर चार विकेट हासिल किये। आफ स्पिनर अश्विन ने 24 ओवर की बेहतरीन गेंदबाजी में मात्र 35 रन देकर तीन विकेट झटके। अश्विन ने आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को लगातार दूसरी बार अपना शिकार बनाया। स्मिथ पहले टेस्ट में एक रन बना पाए थे और यहां उनका खाता नहीं खुल सका। अश्विन ने स्मिथ को अपने जाल में फसाते हुए लेग स्लिप पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया। सिराज ने इस मुकाबले में पर्दापण करते हुए 15 ओवर में 40 रन देकर दो विकेट हासिल किये। सिराज को चोटिल मोहम्मद शमी के सीरीज से बाहर हो जाने के बाद टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दो विकेट निकाले जिसमें आस्ट्रेलियाई पारी में सर्वाधिक 48 रन बनाने वाले मार्नस लाबुशेन का विकेट शामिल है। सिराज ने गेंद के अलावा अच्छा क्षेत्ररक्षण करते दो कैच भी लपके।

नियमित कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौट जाने के बाद टीम में शामिल किये गए लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 5.3 ओवर में 15 रन पर एक विकेट लिया।बुमराह और अश्विन ने आस्ट्रेलिया को 195 पर समेटा मेलबोर्न, 26 दिसंबर (वार्ता) तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (56 रन पर चार विकेट), आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (35 रन पर विकेट) और पदार्पण मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज (40 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को दूसरे बाक्ंिसग डे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को पहली पारी में 195 रन पर समेट दिया। आस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन बुमराह ने ओपनर जो बर्न्स को खाता खोलने का मौका दिए बिना विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथो कैच आउट करा दिया। पांचवें ओवर में मिली इस सफलता के बाद भारतीय गेंदबाज आस्ट्रेलियाई पारी पर छाये रहे।

दो साल पहले बुमराह इसी मैदान पर बाक्ंिसग  डे टेस्ट में कुल नौ विकेट लेकर मैन आफ द मैच रहे थे। उन्होंने अपने उस प्रदर्शन को इस बार भी जारी रखते हुए 16 ओवर में 56 रन देकर चार विकेट हासिल किये।आफ स्पिनर अश्विन ने 24 ओवर की बेहतरीन गेंदबाजी में मात्र 35 रन देकर तीन विकेट झटके। अश्विन ने आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को लगातार दूसरी बार अपना शिकार बनाया। स्मिथ पहले टेस्ट में एक रन बना पाए थे और यहां उनका खाता नहीं खुल सका। अश्विन ने स्मिथ को अपने जाल में फसाते हुए लेग स्लिप पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराया।सिराज ने इस मुकाबले में पर्दापण करते हुए 15 ओवर में 40 रन देकर दो विकेट हासिल किये। सिराज को चोटिल मोहम्मद शमी के सीरीज से बाहर हो जाने के बाद टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दो विकेट निकाले जिसमें आस्ट्रेलियाई पारी में सर्वाधिक 48 रन बनाने वाले मार्नस लाबुशेन का विकेट शामिल है। सिराज ने गेंद के अलावा अच्छा क्षेत्ररक्षण करते दो कैच भी लपके।नियमित कप्तान विराट कोहली स्वदेश लौट जाने के बाद टीम में शामिल किये गए लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 5.3 ओवर में 15 रन पर एक विकेट लिया।