Breaking News

सूरज की रेशमा ‘लाडली वर्मा’ ने फिर योगी से फिर लगाई गुहार, लव मैरिज के बाद अब खतरे में है जिन्दगी

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के दौरा के बाद योगी आदित्यनाथ दो दिनों से गोरखपुर में हैं। सीएम योगी ने शनिवार को जनता दरबार लगाया। हिन्दू सेवाश्रम में लगे जनता दरबार में उन्होंने जिलों से आये फरियादियों की समस्यायें सुनी। योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के निस्तारण के लिए निर्देश दिये। योगी भू-माफिया की जमीन कब्जा करने की शिकायत को लेकर भी सख्त दिखे। उन्हांेने कहा कि इस तरह की शिकायतों का अधिकारी संज्ञान लेकर शीघ्र निस्तारण करें।

सूरज और रेशमा ने लगाई गुहार
जनता दरबार में गाजीपुर के बारासोर गांव के रहने वाले सूरज वर्मा भी जनता दरबार में पहुंचे। उन्होंने गांव की ही रेशमा बानो से 7 महीने पहले लव मैरिज की थी। सूरज वर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट की तरफ से उन्हें पुलिस सहायता का आदेश भी मिला है। उनके और उनके परिवार को खतरा है। लवमैरिज करने वाले रेशमा और सूरज भी दूसरी बार जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाने सीएम के पास पहुंचे। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट की एडवाकेट ने भी अर्जी लगाई है। सूरज ने बताया कि पत्नी रेशमा के घरवालों के द्वारा उन्हें गांव आने नहीं दिया जा रहा है। पत्नी से मिलने नहीं दे रहे हैं। उनके पिता नसीम आरपीएफ में गोरखपुर तैनात हैं। सूरज गांव में ही साइबर कैफे चलाते हैं। उन्होंने बताया कि वे दूसरी बार जनता दरबार में आ रहे हैं। उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। बताया जा रहा है कि रेशमा कभी-कभी गांव आती रही है।

 

सूरज और रेषमा दोनों एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं। उन लोगों ने प्रेम विवाह किया है। शादी-ब्याह और त्योहार पर रेशमा से गांव पर मुलाकात होती रही है। अब उनका नाम रेशमा बानो से लाडली वर्मा हो गया है। उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। आईजीआरएस पोर्टल पर भी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। सूरज वर्मा की पत्नी रेशमा बानो उर्फ लाडली वर्मा ने बताया कि वे उनके परिवार के लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। हम दोनों का जीवन संकट में है। यही वजह है कि वे लोग जनता दरबार में मदद के लिए आए हैं। इसके पहले भी सीएम ने आश्वासन दिया था लेकिन कोई मदद नहीं मिल पा रही है।

वकील ने भी दी अर्जी
हाईकोर्ट की एडवोकेट श्वेता राज सिंह ने बताया कि वे अयोध्या के सीएचसी मसौदा में अव्यवस्था को लेकर शिकायत करने के लिए आई थी। उन्होंने बताया कि इसे सीएम ने गोद लिया है। इसमें कई प्रकरण ऐसे हुए हैं जो उनके संज्ञान में आना जरूरी था। दवाओं की कालाबाजारी और महिलाओं की निजता के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होंने सीएचसी मसौदा की पूरी रिपोर्ट बनाकर सीएम को दी है। सीएम ने उन्हें व्यक्तिगत देखने का आश्वासन दिया है।