Breaking News

सुरक्षाबलों के हाथ लगी एक बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मारा गया अंसार गजवा-तुल-हिंद का चीफ बुरहान!

कोरोना महामारी के बीच भी आतंकियों की मनमानी लगातार जारी है. ऐसे में देश के सुरक्षाबल भी आतंकियों को करारा जवाब दे रहे हैं. हाल ही में दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में 20 घंटे तक चली आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो और आतंकी को मौत के घाट उतार दिया है. बताया जा रहा है कि एक आतंकी मंगलवार को मार गिराया गया था. इसके बाद बुधवार सुबह तक ये मुठभेड़ जारी रही. मुठभेड़ में नारे गए आतंकियों में एक अंसार गजवा-तुल-हिंद (एजीएच) का चीफ बुरहान कोका भी बताया जा रहा है. लेकिन अभी तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. कहा जा रहा है जिन आतंकियों को मौत के घाट उताया गया है, उनके पास से 2 एके राइफल, 1 पिस्टल समेत कई और हथियार, गोला-बारूद के अलावा आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है.

हालांकि आतंकियों से हुई जवानों की मुठभेड़ में सेना के दो जवान और एक महिला समेत दो नागरिक भी घायल हुए हैं. इतना ही नहीं जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में अली मोहम्मद बेग नाम के एक नागरिक को भी उसके घर के सामने गोली मार दी है. जिसकी हालत अभी काफी गंभीर स्थिति में है. फिलहाल उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है. बताया ये भी जा रहा है कि बेटे को लगी गोली की खबर से उसकी मां को भी दिल का दौरा पड़ा है, और उन्हें भी अस्पताल में भी एडमिट करवाया गया है.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को मंगलवार के दिन शाम चार बजे ये खबर मिली थी कि मेलहूरा इलाके में एजीएच चीफ बुरहान कोका के साथी छिपे हैं. इस सूचना के बाद से ही सुरक्षाबलों ने अपनी पुख्ता तैयारी करते हुए इलाके को चारों तरफ से घर लिया था, और आतंकियों की तलाशी अभियान शुरू कर दी थी. लेकिन तलाशी के दौरान ही आतंकियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया, जिसके बाद फिर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. करीब 20 घंटे तक चली इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया.

इस मुठभेड़ के बारे में मारे गए आतंकियों के पुष्टि की खबर जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने की. इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि मारे गए आतंकियों और उनके संगठन की शिनाख्त नहीं हो पाई है. फिलहाल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में शोपियां का बुरहान कोका, आरवनी बिजबिहाड़ा का नासिर भट और कुलगाम का उमर फिदाइन शामिल है. ऐसे में इन आतंकियों के परिवार वालों को लाश की शिनाख्त के लिए बुलाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *