Breaking News

सिर्फ 30 पैसे में 5KM सफर का मजा, खास है ये साइकिल

अगर आप रोजाना 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में सफर करते हैं तो आप ये दो इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Cycles) खरीद सकते हैं. इन दोनों साइकिल को भारतीय बाजार में टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड के स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्ट्राइडर (Stryder) ने लॉन्च की है. Stryder ने Contino ETB 100 और Voltic 1.7 नाम से इन दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल को भारत के लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि Contino ETB 100 ई-बाइक को शहरी युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो किफायती के साथ-साथ बेहतर माइलेज देती है. आइए जानते हैं दो इन दोनों इलेक्ट्रिक साइकिल की खासियत.

टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड और Stryder ने ई-बाइक Voltic 1.7 को 29,995 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है. यह दो कलर ग्रे और रेड कलर में उपलब्ध है. Voltic 1.7 की अपनी शक्तिशाली मोटर और भारी-भरकम लिथियम-आयन बैटरी के चलते यह सबसे ज्यादा कंपीटिटिव ई बाइक बन जाती है. Stryder Voltic 1.7 की बैट्री 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. चार्ज होने के बाद से 25 से 28 किलोमीटर चल सकती है. इसकी टॉप स्पीड 25 kmph है. इस ई-बाइक पर कंपनी 2 साल की वारंटी मुहैया करा रही है.

कंपनी का कहना है कि Contino ETB 100 भारत की सबसे किफायती ई-बाइक और गेम-चेंजिंग प्रोडक्ट है. यह केवल 6 पैसे प्रति किलोमीटर की रनिंग कॉस्ट से इस्तेमाल किया जा सकता है. वहीं ये एक बार में चार्ज करने पर 60 किमी की राइडिंग रेंज तय कर सकती हैं. ARAI- कंप्लेंट लाइटवेट बाइक Contino ETB-100 में स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स के अलावा सात स्पीड और तीन राइड मोड (इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पेडल) दिए गए हैं, और यह लगभग सभी भारतीय इलाकों के लिए उपयुक्त है. इसकी कीमत कंपनी ने 37,999 रुपये रखी है. यह दो कलर ब्लैक और ब्लू में उपलब्ध है.