Breaking News

इस्तीफे के बाद नवजोत सिद्धू पर जमकर बरसे कैप्टन, कहा- मैं पंजाब के सीएम पद के लिए……

कैप्टन अमरिंदर सिंह शनिवार शाम को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश पार्टी प्रधान नवजोत सिद्धू पर जमकर बरसे। सिद्धू को अस्थिर आदमी बताते हुए कैप्टन ने कहा कि वे एक आपदा की तरह हैं। मैं अगले सीएम चेहरे के लिए उनके नाम का विरोध करूंगा। जो एक मंत्रालय नहीं चला सकता, वह राज्य क्या संभालेगा।

कैप्टन ने कहा कि अपने देश की खातिर, मैं पंजाब के सीएम पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का विरोध करूंगा। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उनके दोस्त हैं। सिद्धू के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ संबंध हैं। वहीं कैप्टन ने बताया कि जब शनिवार सुबह उन्होंने अपने इस्तीफे के बारे में बताने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को फोन किया तो उन्होंने कहा कि अमरिंदर मुझे खेद है।

वहीं चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक में सूत्रों के मुताबिक 79 विधायक शामिल हुए। हालांकि इस बैठक से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दूरी बनाई।  बैठक में सर्वसम्मति से दो प्रस्ताव हुए हैं। विधायक दल की बैठक में हाईकमान को नया सीएम चुनने का फैसला सौंपा गया है। अब सोनिया गांधी नए मुख्यमंत्री का फैसला करेंगी। इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बहुत काबिलियत के साथ विधानमंडल का नेतृत्व किया और बहुत अच्छी सरकार पंजाब को दी। पंजाब के सामने की चुनौतियों को उन्होंने सामना किया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से बात करने के बाद अपना पद छोड़ने का निर्णय लिया और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा।

हाईकमान करेगा नए मुख्यमंत्री का फैसला

कांग्रेस भवन में 79 विधायकों की मौजूदगी में पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने का फैसला विधायक दल ने हाईकमान पर छोड़ दिया है। अब पंजाब का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका निर्णय सोनिया गांधी करेंगी। वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस्तीफे के साथ नए मुख्यमंत्री को चुनने का फैसला भी हाईकमान पर छोड़ दिया है।

ये दो नाम सीएम पद की रेस में आगे

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाईकमान के सामने हिंदू नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा था लेकिन हाईकमान ने कैप्टन के प्रस्ताव को नाराज कर नवजोत सिंह सिद्धू को कमान सौंप दी थी। अब ऐसे में चुनाव से ठीक पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह हिंदू चेहरा यानि सुनील जाखड़ पर दांव खेल सकती है। वहीं इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम सीएम पद की रेस में है।