Breaking News

सिर्फ 2000 रुपए में आपका हो सकता है बजाज चेतक

बजाज ऑटो का इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक सिर्फ 2000 रुपये में बुक किया जा सकता है। कंपनी ने बेंगलुरू और पुणे के बाद नागपुर में इस स्कूटर की बुकिंग शुरू की है। यहां 16 जुलाई से चेतक की बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी की वेबसाइट www.Chetak.Com पर आप भी बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 2,000 रुपये देने पड़ेंगे। पुणे और बेंगलुरु में चेतक के बुकिंग स्लॉट 48 घंटे से भी कम समय में भर गए थे। कंपनी को नागपुर में भी ग्राहकों से कुछ ऐसी ही उम्मीद है।

बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने नागपुर में बुकिंग की शुरुआत पर कहा, “बेंगलुरु और पुणे में उभोक्ताओं की शानदार प्रतिक्रिया के बाद हम चेतक को नागपुर लाकर काफी खुश हैं। इसके बाद इसे अन्य शहरों में भी उतारा जाएगा।”

नागपुर के चुनिंदा डीलरों के पास है चेतक स्कूटर

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो मॉडल हैं पहला है प्रीमियम मॉडल और दूसरा है अर्बन मॉडल। नागपुर में चेतक के कुछ चुनिंदा डीलरों के पास ही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध है। इसकी शोरूम कीमत 1,42,998 रुपये से शुरू होती है। हालांकि बुकिंग के लिए आपको सिर्फ 2000 रुपये ही देने हैं और बाकी पैसे बाद में दिए जा सकते हैं।

Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी जबरदस्त रिस्पॉन्स

ओला कंपनी ने भी शनिवार को बताया कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू होने के 24 घंटे के अंदर 1 लाख के करीब लोगों ने यह वाहन अपने लिए बुक कर लिया है। इस सिकूटर की बुकिंग 15 जुलाई की शाम को शुरू हुई थी। इसके बाद से अब तक 1 लाख के करीब ऑर्डर आ चुके हैं। ओला के अनुसार उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पीड, रेंज, बूट स्पेस के साथ-साथ टेक्नोलॉजी के मामले में भी काफी बेहतर होगा। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस स्कूटर की कीमत काफी कम रखी जाएगी, ताकी सभी लोग इसे खरीद सकें। कंपनी आने वाले दिनों में स्कूटर के फीचर्स और कीमत का खुलासा कर सकती है।

बदल रही है लोगों की पसंद

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस पर कहा “मैं अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन के लिए भारत भर के ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया से रोमांचित हूं। ईवी को लेकर अभूतपूर्व मांग इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर ग्राहकों की बदलती पसंद को दर्शाती है। यह दुनिया को टिकाऊ गतिशीलता में बदलने के हमारे मिशन में एक बड़ा कदम है।” हालांकि लोगों की पसंद बदलने का बड़ा कारण पेट्रोल और डीजल की बदलती कीमतें हैं। देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल के दाम 100 के पार जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *