Breaking News

साप्ताहिक राशिफल 31 मई से 6 जून : जून के पहले हफ्ते में इस राशि को मिलेगा अपार धन, जानें अपना भाग्यफल

मेष राशि
यह सप्ताह आपको जीवन में बहुत आगे लेकर जाएगा। प्रेम जीवन में अच्छा समय रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें अपने दांपत्य जीवन को संभालने के लिए बहुत प्रयास करने पड़ेगे। घर में कोई ऐसा विवाद हो सकता है, इससे परिवार की साख दांव पर आ जाए, इसलिए सावधानी बरतें और किसी दूसरे के झगड़े में ना पड़े। आप अपनी बुद्धि कौशल और कार्यकुशलता के दम पर अपनी अलग पहचान बना पाएंगे। आपको अपने दोस्तों से मिलने-जुलने का मौका मिलेगा और दोस्त ही आपके काम में आपकी बहुत मदद करेंगे, जिनकी सहायता से आपके सारे काम बनने लगेंगे। नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर हो सकता है। व्यापार करने वालों को काम के सिलसिले में काफी यात्रा करनी पड़ सकती हैं। आपकी इनकम ठीक-ठाक रहेगी। खर्चों में कमी होने से आप इस समय को अच्छे तरीके से आगे बढ़ा लेंगे। विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। उनका मन भटक सकता है। ऐसे में एकाग्रचित्त होकर अभ्यास पर फोकस करें। यात्राएं थकावट भरी होंगी, इसलिए अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। सफर के दौरान अपने खान-पान पर भी ध्यान दें।

वृषभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में समस्याएं बढ़ सकती है, क्योंकि आप मानसिक रूप से इस स्थिति में नहीं होंगे कि जीवनसाथी को समझ सकें। प्रेम जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। आप अपने साथी को अपने परिवार से मिलवा सकते है। आपकी योजनाएं आगे बढ़ेंगी और आपको अच्छा धन लाभ भी होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी बात को लेकर आप काफी आशंकित और परेशान रहेंगे। आपको इस समय में अपने मान-सम्मान की काफी चिंता रहेगी। आपको सदैव ऐसा लगता रहेगा कि आपसे कोई गलती ना हो जाएं, जिसके कारण आपको शर्मिंदगी झेलनी पड़े। आपको अपने शत्रुओं के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। वे कुछ नया सीखने का भी प्रयास कर सकते हैं। अपना ज्ञान बढ़ाने के लिए आप किसी जानकार की मदद भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह सप्ताह आपके लिए बेहतर साबित होने जा रहा है। आपको किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं लगती है, फिर भी आपको संक्रामक रोगों से बचाव के लिए प्रयास करना होगा। आप सप्ताह की शुरुआत में किसी अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं।

मिथुन राशि
यह सप्ताह आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी पर्सनेलिटी को निखारने में काफी ध्यान देंगे और इस पर पैसा भी खर्च करेंगे। ग्रूमिंग करने से खुद में आत्मविश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में भी प्रेम और स्नेह के साथ-साथ रोमांस भी भर जाएगा। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें इस समय उनका प्रिय हर खुशी देने की कोशिश करेगा, जिससे आपकी लव लाइफ बढ़िया चलेगी। आपके खर्चों में कमी आएगी, जिससे लंबे समय से चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आपकी इनकम भी बढ़ेगी और जीवन जीने का नजरिया भी बदला-बदला सा नजर आएगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में किसी दूसरे के हस्तक्षेप से बचना चाहिए, क्योंकि इससे आपका काम प्रभावित होगा। जो व्यापार करते हैं, उनके लिए यह समय बहुत महत्वपूर्ण रहेगा। छोटी से छोटी डील भी उनके व्यापार में वृद्धि को देने वाली होगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बेहतर साबित होगा। वे पढ़ाई पर ध्यान देंगे और अपने कोर्स को पूरा करने के लिए काफी मेहनत करेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपकी सेहत अच्छी होगी और आप खुलकर जीवन का आनंद लेंगे। आप तरह-तरह के भोजन का स्वाद भी लेंगे, लेकिन ज्यादा मसालेदार भोजन से बचकर रहें।

कर्क राशि
सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने प्रियजनों के साथ संबंधों और निजी जीवन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह के मध्य में आपका मन विचलित होगा या कोई बाहरी तनाव आपको परेशान करेगा। इस कारण आपका व्यवहार कठोर रहेगा और आप उलझा हुआ महसूस करेंगे। प्रेम जीवन में रुकावटों और व्यवधानों से बचने के लिए आपको शांत रहने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के मध्य में दूर स्थानों पर रहने वाले लोगों के साथ आपका संवाद बढ़ेगा। परिवार की खुशी के लिए कुछ खर्च करने की संभावना है। सप्ताह के अंत में आपके साझेदारों, निदेशकों और अन्य व्यापारियों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। विद्यार्थियों की बात करें तो वे सप्ताह की शुरुआत में अध्ययन पर कम ध्यान देंगे, लेकिन मध्य में कॅरियर के बारे में अधिक गंभीर होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर हो सकती है। ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। मौसमी बीमारियों से भी बचने की जरूरत है।

सिंह राशि
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक तौर पर सफलतादायक रहेगा। आपका कुछ दोस्तों से मिलना-जुलना और उनके साथ कहीं मौज मस्ती पर जाने का योग बनेगा। किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। दोस्ती और प्रेम जीवन के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। उन्हें कहीं बाहर ले जाएंगे। विवाहित लोगों का दांपत्यजीवन अच्छा रहेगा। आपके खर्चों में कुछ बढ़ोतरी होगी, लेकिन सप्ताह के मध्य में उनमें कमी आएगी। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन आप अभिमान में आकर कुछ गलत काम कर सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतें। व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपके बिजनेस में लाभ होगा। विद्यार्थियों को थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें पढ़ाई में ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए मेडिटेशन करने से लाभ हो सकता है। इस सप्ताह आपकी सेहत भी मजबूत रहेगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी और आप किसी बात को लेकर काफी चिंतित हो सकते हैं, लेकिन इससे दूर रहने का प्रयास करना चाहिए। यह आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकता है।

कन्या राशि
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा। वे अपने समय को सही तरीके से यूटिलाइज कर पाएंगे। प्रेम जीवन में रोमांस बढ़ेगा और आप अपने प्रिय के साथ जीवन की खट्टी-मीठी यादों में रहेंगे। इस दौरान आप किसी यात्रा की प्लानिंग भी कर सकते हैं। यह आपको काफी सुकून देगी और आप को नई ऊर्जा से भर देगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। व्यापारी वर्ग को अपनी इनकम बढ़ाने के नए जरिए मिल सकते हैं, लेकिन आपको निवेश भी करना पड़ेगा। आपके खर्चों में अधिकता बनी रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगेगा और वे कुछ नया सीखने की भी सोच सकते हैं। इसके लिए वे किसी जानकार की भी मदद ले सकते हैं।स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। विरोधियों से सावधान रहें, अन्यथा परेशानी हो सकती है।

तुला राशि
यह सप्ताह आपके लिए मध्यमरूप से फलदायक रहेगा। प्रेमी युगल को कुछ दिक्कतें हो सकती है और दोनों के बीच विवाद भी हो सकता है। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी और परिवार के लिए आप कोई नई वस्तु खरीदकर ला सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप मानसिक रूप से चिंता ग्रस्त रहेंगे और कुछ धन की चिंता भी आपको परेशान करेगी। ऐसी स्थिति में आपको अपने काम और अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोई नया कदम उठाना चाहिए। व्यापारी वर्ग को काफी ध्यान देना चाहिए और बेवजह पूंजी लगाना फायदेमंद नहीं रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे और उनके काम में भी तरक्की होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको एकाग्रता की समस्या हो सकती है और इस कारण आप पढ़ाई से दूर हो सकते हैं। इसके लिए आपको योजना बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें तो आपकी सेहत के कारण आपका मन उदास रहेगा। आप योग और ध्यान करके खुद को एनर्जी से भरपूर रखें।

वृश्चिक राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यतौर पर फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों को ससुराल पक्ष के लोगों से काफी सम्मान मिलेगा। इससे आपका मन भी अच्छा होगा और रिश्ते भी मजबूत होंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती का अवसर मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। अचानक से इनकम बनने के योग बन सकते हैं। नौकरी में अपने सहकर्मियों का विशेष सहयोग आपको मिलेगा। वे आपके सच्चे मित्र बनेंगे। व्यापारी वर्ग को भी अपने काम में सफलता मिलेगी, लेकिन किसी गलतफहमी के कारण आपको मानहानि उठानी पड़ सकती है, थोड़ा ध्यान रखें। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा साबित होने जा रहा है, लेकिन उन्हें थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। गलत दोस्तों की संगत के कारण पढ़ाई बाधित हो सकती है, इसलिए ऐसे दोस्तों से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। हालांकि आपकी सेहत में सुधार होगा। आपको खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत होगी।

धनु राशि
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। गृहस्थ जीवन में रोमांस बढ़ेगा। आपका जीवनसाथी आपको खुश रखेगा। प्रेम जीवन बिताने वालों के लिए भी यह समय बहुत बढ़िया रहेगा। आप अपनी लव लाइफ को खुलकर एंजॉय करेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन बहुत अच्छे रहेंगे। आप परिवार वालों को साथ किसी पिकनिक पर जाने का प्लान कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में ही आप अपने धन को बढ़ाने की दिशा में प्रयास करेंगे। इनकम कैसे बढ़े, इस पर विचार विमर्श करेंगे। व्यापार जबरदस्त सफलता लेकर आएगा और आपकी कोई तरकीब काम आ जाएगी, जिससे आपको अच्छा प्रॉफिट हाथ लगेगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन के योग बनेंगे। बस आपको अपने साथी कर्मचारियों का विश्वास जीतना होगा। विद्यार्थियों का भी पढ़ाई में मन लगेगा। वे पूरी तरह पढ़ाई पर फोकस करेंगे, लेकिन आपको मेहनत करने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर साबित होने जा रहा है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप बेहतर तरीके से इसे एंजॉय कर सकेंगे।

मकर राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। सप्ताह की शुरुआत किसी बड़ी चिंता से हो सकती है, जिससे बाहर निकलने में आपको कुछ समय लगेगा, लेकिन जब आप एक बार इस से बाहर निकल जाएंगे तो स्थितियां फिर से आपके पक्ष में हो जाएंगी। आपकी नौकरी मजबूत रहेगी, लेकिन आपको अपने विरोधियों और कुछ ऐसे दोस्तों से भी सावधान रहना चाहिए, जो आपकी पीठ पीछे आपकी जड़े खोदने का काम करते हैं। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बना रह सकता है। गृहस्थ जीवन में प्रेमपूर्ण स्थितियां रहेंगी, जिससे आपसी तनाव कम होगा और रिश्ता सुधरेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा सा परेशानीभरा हो सकता है। आपके के बीच गलतफहमी पैदा हो सकती है। किसी व्यक्ति का हस्तक्षेप रिश्ते में तनाव पैदा कर सकता है। यात्रा करना चाहें, तो सप्ताह के अंतिम दिन उत्तम रहेंगे।

कुंभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से व्यतीत होगा और आपको मध्यमरूप से फल देने वाला साबित होगा। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह समय उत्तम रहेगा। आपके रिश्ते में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। अपने प्रिय को कोई बढ़िया उपहार भी दे सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में जरूर आपके खर्चे होंगे, लेकिन सप्ताह के मध्य आते आते ही उनमें कमी आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाएगी। परिवार में किसी गलत बात को लेकर आप पर आरोप लग सकते हैं, इसलिए थोड़ा सावधान रहें। नौकरीपेशा लोगों को उनके काम में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको अपने प्रयास जारी रखना चाहिए। यदि आप व्यापार करते हैं, तो इस समय में आपके प्रॉफिट में कई गुना बढ़ोतरी होगी, जिससे आप का मनोबल बढ़ेगा। आप और भी रिस्क लेने की प्रवृत्ति में रहेंगे। व्यापार में निवेश के लिए समय उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों की बात करें तो उन्हें इस सप्ताह पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। पढ़ाई में तो उनका मन लगेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो इस सप्ताह सेहत के मामले में सुधार होगा। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन उत्तम रहेंगे।

मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए साधारण से कुछ अच्छा रह सकता है। इस सप्ताह आपको पारिवारिक उलझनों से दो-चार होना पड़ेगा। परिवार में किसी से विवाद होने से मन उदास रहेगा। इस स्थिति को दूर करने के लिए आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के लिए भी यह समय उन्नतिदायक रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें समय का लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए। यह समय आपका ही है। अपने प्रिय को शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों का मन काम में लगेगा। उन्हें लाभ भी प्राप्त होगा। यात्रा करने में आपको सावधानी रखना चाहिए। व्यापारी वर्ग को इस समय का फायदा उठाने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो उनका पढ़ाई में मन लगेगा। मेहनत के कारण पढ़ाई में अच्छे नतीजे मिलेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो सेहत अच्छी रहेगी। बाहर का खाने-पीने से बचें, इससे गले में दर्द हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *