Breaking News

सरकारी नौकरी : इन राज्यों में 46000 से अधिक पदों पर निकलीं हैं बम्पर भर्तियां

जो लोग सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने की इच्छा रखते हैं उनके लिए भारत के अलग-अलग विभागों में हजारों की संख्या में भर्तियां निकाली गई हैं। इन भर्तियों के लिए 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट और एमबीबीएस कर चुके योग्य युवा आवेदन कर सकते हैं। इन भर्तियों में रेलवे, पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित कई विभागों में 46000 से अधिक जगह निकली हैं। इन वैकेंसी से जुड़ी जानकारी और भर्ती के लिए आवदेन करने के तरीके के बारे में आज हम आपको बताएंगे।

 

UPPRPB UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने सब-इंस्पेक्टर के 9,534 रिक्‍त पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है। उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से कक्षा 12 या समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

Western Railway Recruitment 2021: रेलवे में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर नौकरी निकली हैं। पश्चिमी रेलवे (Western Railways) ने अप्रेंटिस के 3,591 पदों पर भर्ती शुरू कर दी है। इस भर्ती के लिए 25 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होकर 24 जून तक होगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 15 वर्ष और अधिकतम उम्र 24 वर्ष होनी अनिवार्य है। रेलवे में इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

DSSSB Recruitment 2021: सरकारी शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के लिए 5807 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहे हैं। DSSSB TGT भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर आवेदन की पूरी जानकारी ले सकते हैं। कब से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया, कितने पद हैं खाली और कितना वेतन मिलेगा इन सबकी जानकारी के लिए आपको यहां क्लिक करना पड़ेगा।

BTSC Bihar Recruitment 2021: बिहार तकनीकी सेवा आयोग (बीटीसीएस) ने 6338 पदों पर नियुक्ति के लिए भर्तियां निकाली है। ऑफिसियल अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए अंतिम तारीख 05 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों का चुनाव एजुकेशनल क्वालिफिकेशन मेरिट और एक्सपीरियंस के आधार पर किया जायेगा। इस भर्ती से जुड़ी और जानकारियों के लिए यहां पर क्लिक करें।

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल अधिकारी (Medical Officer Vacancy) के लिए भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए 3620 पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा। यूपीपीएससी एमओ वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 28 जून 2021 अंतिम तारीख रखी गई है। अन्य जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें।

Southern Railway Recruitment 2021: इंडियन रेलवे ने अपरेंटिस (3378 Act Apprentice Vacancy) के पदों पर वैकंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए 3,378 पदों पर अपरेंटिसशिप के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 01 जून 2021 से शुरू आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का ITI पास होना या फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी (PCB) के साथ 12वीं क्लास पास होना आवश्यक है। भर्ती से जुड़ी और जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

DSSSB TGT Recruitment 2021, Assistant Teacher, LDC Vacancy: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने दिल्ली सरकार के एनसीटी के तहत विभिन्न विभागों में शिक्षक और विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। इस भर्ती के लिए कुल 7,236 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 जून 2021 है। इस भर्ती से जुड़ी और किसी भी जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

KSP Constable Recruitment 2021: कर्नाटक में पुलिस विभाग ने 4000 पदों पर भर्ती के लिए वैकंसी निकाली है। इसके लिए कॉन्स्टेबल (सिविल) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन होगा। उम्मीदवार 25 जून 2021 तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्‍मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है। भर्ती (Police Constable Vacancy) से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।

PSPCL Recruitment 2021: पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) ने 2632 पदों के लिए ऑनलाइन आवदेन मंगाए हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के तहत लाइनमैन, रेवन्यू ऑफिसर और जूनियर इंजीनियर सहित कई पदों पर उम्मदीवारों का चुनाव किया जाएगा। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 20 जून, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।