Breaking News

सरकारी निर्देशों के बाद नई Guidelines लागू, घंटों इंतजार के बाद स्टेशनों में मिल रही Entry

देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य और केंद्र शासित प्रदेश सरकारों की भी टेंशन बढ़ा दी है। राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन की वजह से कोरोना के नए मामलों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के करीब 500 नए मामले सामने आए। दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। राजधानी दिल्ली में आज यानी 29 दिसंबर से नई गाइडलाइंस लागू कर दी गई हैं।

 

सरकार के फैसले के अनुसार अब शहर के प्रमुख पब्लिक ट्रांसपोर्ट- मेट्रो ट्रेन और बसों में भी आधी क्षमता के साथ ही यात्रा करने की अनुमति है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक अगले आदेश तक दिल्ली मेट्रो में अब कुल सीटों में से सिर्फ आधी सीटों पर ही बैठकर यात्री की जा सकती है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो में अब खड़े होकर यात्रा नहीं की जा सकेगी। दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइंस के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी यात्रियों से सहयोग की अपील की है।

Corona news new varient omicron UP government issued new guidlines on  railway stations | कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर योगी सरकार अलर्ट, पढ़ें नई  गाइडलाइन | Hindi News, Uttar Pradesh

दिल्ली मेट्रो ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ को कम रखने के लिए स्टेशन के कुछ ही एंट्री गेट खोले जाएंगे। दिल्ली मेट्रो में यात्रा को लेकर शुरू हुई सख्ती की वजह से शहर के लगभग सभी बिजी मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं। मेट्रो स्टेशन में सिर्फ सीमित संख्या में ही यात्रियों को प्रवेश मिल रहा है, जिसकी वजह से यात्रियों को स्टेशन के बाहर ही लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *