Breaking News

सफलता चूमती है ऐसे लोगों के कदम जिनकी हथेली पर मौजूद हो ये रेखाएं

हम में से बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो कड़ी मेहनत तो करते हैं लेकिन उन्हें हमेशा आर्थिक तंगी का शिकार रहना पड़ता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि मेहनत के साथ कहीं न कहीं किस्मत का साथ भी आपको धनवान बनाने में कुछ भूमिका निभाता है। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार ऐसे कई कारक होते हैं, जो हमारी मेहनत के साथ मिलकर हमारी सफलता का निर्धारण करते हैं। आइए, जानते हैं हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार हाथ में कौन-सी रेखाओं का मौजूद होना आपको धनी बनाता है-

  • हथेली में बुध या शनि पर्वत पर तराजू का चिह्न होना व्यक्ति के सुखी संपन्न होने का सूचक होता है। इस तरह का चिह्न होने पर व्यक्ति व्यापार में खूब तरक्की करता है। ऐसे लोग धार्मिक और आध्यात्मिक मामलों में भी सक्रिय रहते हैं। सामाजिक क्षेत्र में इन्हें खूब प्रतिष्ठा मिलती है।
  • राजयोग कारक रेखा शुक्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा बीच में मुड़ जाए और सूर्य पर्वत तक पहुंच जाए तो यह बहुत ही शुभ होता है। ऐसे लोग राजकीय क्षेत्र में सफल होते हैं। सरकारी क्षेत्र में बड़े अधिकारी और किसी संस्था के वरिष्ठ व्यक्ति हो सकते हैं। ऐसे लोग राजयोग का पूर्ण सुख प्राप्त करते हैं।
  • हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार मणिबंध से निकलकर कोई रेखा बिना टूटे हुए शनि पर्वत तक पहुंच जाए तो व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है। यह जिस भी क्षेत्र में होते हैं खूब सफल होते हैं।
  • सूर्य पर्वत से यानी अनामिका उंगली के पास से निकलकर कोई रेखा चंद्र पर्वत तक यानी अंगूठे के दूसरी तरफ हथेली पर पहुंच जाए और भाग्य रेखा मणिबंध से सीधे शनि पर्वत यानी मध्यमा उंगली के जड़ तक गई हो तो यह लक्ष्मीवान होने का संकेत है। ऐसी रेखा कम लोगों की हथेली में होती है। ऐसे लोगों पर देवी लक्ष्मी मेहरबान रहती हैं।
  • भाग्य रेखा मणिबंध से निकलकर शनि पर्वत तक जाए और इस भाग्य रेखा पर बुध पर्वत से कोई रेखा आकर मिल जाए तो यह शुभ फलदायी होता है। ऐसे लोग बातचीत की कला में निपुण होते हैं। अपनी वाणी से प्रसिद्धि और धन प्राप्त करते हैं। ऐसे लोग बिजनस, सेल्स, मार्केटिंग के काम में अच्छी सफलता प्राप्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *