Breaking News

सऊदी अरब ने कोरोना के बढ़ने से भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना के लिए निलंबित की उड़ानें

 दुनियाभर में बढ़ते कोरोना वायरस के मद्देनजर सऊदी अरब ने भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना आने जाने वाली उड़ानों को निलंबित कर दिया है। सऊदी अरब के नागरिक उड्डयन नियामक जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (GACA) ने बुधवार को एयरलाइंस को दिए गए एक नोट में यह जानकारी दी।

जीएसीए के नोट के अनुसार, सऊदी अरब में आने से पहले पिछले 14 दिनों में भारत, ब्राजील और अर्जेंटीना में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को सरकारी निमंत्रण के अतिरिक्त इन देशों में यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। नोट में निलंबन के लिए समय सीमा नहीं बताई गई है।

पिछले कुछ महीनों के दौरान एयर इंडिया, स्पाइसजेट और इंडिगो सहित अधिकांश भारतीय एयरलाइंस ने सऊदी अरब से भारत के लिए चार्टर उड़ानें संचालित की हैं। वर्तमान में, भारत और सऊदी अरब के बीच कोई एयर बबल करार नहीं है।

कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए लगाए गए लॉकडाउन से हवाई यात्रा सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) के सीईओ एलेक्जेंडर डि जुनियाक ने कहा था कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते रेवेन्यू पैसेंजर किलोमीटर (राजस्व यात्री किलोमीटर) अपनी 2019 की स्थिति में साल 2024 तक लौट सकेगा।

दुनिया में 9.70 लाख मौतें
मालूम हो कि दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा मंगलवार को 3.15 करोड़ पार कर गया, जबकि 9.70 लाख से ज्यादा की मौत हो चुकी है। महामारी की चपेट में आए 2.31 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। भारत की बात करें, तो भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में 83,347 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 56 लाख से अधिक हो गई, जिनमें से 45 लाख से अधिक लोग संक्रमणमुक्त हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि देश में मरीजों के ठीक होने की दर 81.25 फीसदी हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *