Breaking News

संसद के शीत सत्र में राहुल गांधी नहीं लेंगे भाग, खरगे-चौधरी संभालेंगे जिम्‍मेदारी

संसद का शीतकालीन सत्र (winter session of parliament) 7 दिसंबर से शुरू होने वाला है, लेकिन इस बार संसद के शीतकालीन सत्र (winter session ) में कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता दिखाई नहीं देंगे, लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इस बार दिखाई नहीं देंगे, क्‍योंकि वे इस समय भारत जोड़ों यात्रा निकाल रहे है।आपको बता दें कि 7 दिसंबर से शुरू होने वाले संसद के शीत सत्र में पहली बार सोनिया और राहुल गांधी की कांग्रेस के सदन के दैनिक कामकाज व विपक्ष से समन्वय में सक्रिय भूमिका नहीं होगी। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त रहने के कारण पार्टी के फ्लोर मैनेजमेंट में शामिल नहीं होंगे।

वहीं कांग्रेस सूत्रों के अनुसार शीत सत्र में इस बार कांग्रेस की नई रणनीति व व्यूह रचना नजर आएगी। विपक्षी दलों से सदन की कार्रवाई को लेकर रणनीतिक मेलजोल का जिम्मा नए कांग्रेस अध्यक्ष व विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे तथा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी पर रहेगा। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार सोनिया गांधी कांग्रेस संसदीय दल की नेता बनी रहेंगी, लेकिन वे सदन में पार्टी के दैनंदिन कामकाज में दखलंदाजी नहीं करेंगी।
यह 29 दिसंबर को समाप्त होगा। इस सत्र में 17 बैठकें होंगी। लोकसभा और राज्य सभा ने अलग-अलग अधिसूचनाएं जारी कर दी हैं। इस दौरान अहम तारीखों का ब्योरा भी जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *