Breaking News

संजू की शूटिंग के दौरान रणबीर से हुई थी ऐसी गलती, ऋषि कपूर को पड़ा था पत्रकारों से मांफी मांगना

भारतीय सिनेमा जगत में लगातार शोक का सिलसिला जारी है। इरफान खान के बाद आज ऋषि कपूर हम सभी को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कहकर चले गए। उनके निधन पर पूरा बॉलीवुड जगत शोक में डूबा हुआ है। बॉलीुवड से लेकर अन्य सभी लोग उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। उनका कहना है कि ऋषि कपूर का हम सभी को यूं छोड़कर चले जाना इंडस्ट्री के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। बता दें कि जनवरी माह से ही उनकी तबीयत काफी संवेदनशील चल रही थी।

वे उपचाराधीन भी चल रहे थे। बीते दिनों कुछ ऐसी खबरें भी आई थी, जिसमें यह बताया गया था कि उनकी तबीयत ठीक है, मगर आज वे जिंदगी की इस जंग में मात खा गए और हम सभी को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया, जिसका मलाल रहेगा।उनके निधन पर आज हम आपको उनसे जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जिससे शायद ही आप वाकीफ हो। अगर हम आप से कहें कि ऋषि कपूर की लाइफ में एक ऐसा भी पल आया था,  जब उन्हें हिंदी पत्रकारों से सामूहिक तौर पर माफी मांगनी पड़ी थी, तो क्या आप यकीन करेंगे।

इतना ही नहीं, उन्होंने बकायदा तमाम हिंदी पत्रकारों से पत्र लिखकर माफी मांगी थी।  दरअसल, यह घटना उस वक्त की है, जब ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर की फिल्म संजू फिल्म का मीडिया में प्रचार करना था। उस दौरान हर एक न्यूज चैनल, न्यूज पेपर और न्यूज वेबसाइट रणवीर कपूर का इंटरव्यू करना चाहते थे। मगर अधिक दबाव के कारण रणबीर कपूर हिंदी पत्रकारों को अपना इंटरव्यू देने में नाकाम रहे थे।

इसके बाद लोगों ने इस पर अपना खेद व्यक्त करते हुए कहा कि यह बात ऋषि कपूर तक पहुंचनी चाहिए कि रणबीर कपूर ने हिंदी पत्रकारों को अपना इंटरव्यू नहीं दिया। वहीं जैसे ही इस पूरे घटनाक्रम के बारे में ऋषि कपूर को मालूमात हुई तो उन्होंने एक पत्र टाइप करवाया, जिसमें उन्होंने तमम हिंदी पत्रकारों से माफी मांगी और इसके पीछे का कारण स्पष्ट करते हुए कहा कि “ये बात साझा करने के लिए धन्यवाद, सर। मैं इस बारे में पूरी तरह से अंधेरे में हूं। न तो मेरी कोई अथॉरिटी है और न ही मेरा इस बात पर कोई नियंत्रण है कि पीआर टीम क्या करती है। मैं और रणबीर इसकी जानकारी न होने के लिए माफी मांगते है और उम्मीद करते हैं कि हमारी इस क्षमा याचना से आपको संतोष होगा। धन्यवाद!”

यकीनन उस दौरान जिसने भी उनका पत्र पढ़ा, वो उनकी सादगी का कायल हो गया। अपने इस कदम से उन्होंने अपनी कोमलता का परिचय दिया। हर एक फैंस उनके इस रवैये का कायल हो गया। मालूम को बीते दिनों जनवरी माह से ही उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही थी। उनकी कई फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जो  काफी सुर्खियों में बनी रही। अभी बीते दिनों दिल्ली में भी दिखे थे, तब उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिस पर उन्होंने कहा कि यह दिल्ली के प्रदूषण की वजह से हो रहा है। इसके बाद वे मुंबई के लिए रवाना हो गए थे। और आज  वे हम सभी को हमेशा -हमेशा के लिए अलविदा कहकर चले गए। फिलहाल उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *