Breaking News

शिकायत करने थाने पहुंची युवती, पुलिसकर्मी ने एनकाउंटर की धमकी देकर करवाया ये काम

पुलिस को जनता की हिफाजत करने वाला समझा जाता है लेकिन वही पुलिस जब गैर जिम्मेदार व्यवहार करे तो लोगों की उम्मीद टूटने लगती है. ऐसा ही वाकया सामने आया कानपुर से, जहां एक लड़की दहेज के चलते शादी टूटने की शिकायत करने थाने पहुंची तो वहां दारोगा ने उसके भाई का ही एनकाउंटर करने की धमकी देकर उसे समझौता करने को कहा. पीड़ित लड़की अपनी मां और भाई के साथ एसपी ऑफिस पहुंची. वहां उसने अपनी शादी का कार्ड दिखाया और कहा कि उसके होने वाले शौहर हामिद ने अपाचे मोटरसाइकिल और दो लाख रुपये न देने पर शादी तोड़ दी.

लड़की की मां जाकिया बेगम रोते हुए कह रही थी कि हमने कार्ड बांट दिए हैं, गेस्ट हाउस बुक कर दिया है. अगर वो पहले बताता कि उनको ये सब चाहिए तो हम शादी नहीं करते, हमारी इतना देने की औकात नहीं है. जाकिया बेगम ने आगे कहा कि एक तो लड़के वालों ने दहेज के लिए शादी तोड़ दी, ऊपर से चौकी इंचार्ज ने मेरे बेटे एतशाम को बुलाकर धमकी दी कि मैंने

कल्याणपुर में अभी इसी नाम के लड़के का एनकाउंटर किया था. इसके बाद हमसे लड़के वालों से जबरन कॉम्प्रोमाईज़ करवा दिया, अब हम कहां जाएं.
लड़की के भाई एतशाम ने कहा कि पुलिस हमको और मां को बुलाकर चौकी ले गई. वहां हामिद और उसके घर वाले पहले से मौजूद थे. दारोगा ने पूछा, क्या नाम है तुम्हारा? इसके बाद बोले क‍ि इसी नाम पर हमने एनकाउंटर किया था. इसके बाद हमसे जबरन समझौता लिखवाया. जब हमने हमारा खर्च दिलवाने की मांग की तो बोले कोई पैसा नहीं मिलेगा. पीड़िता की मां ने एसपी ऑफिस में पेश होने के बाद इंचार्ज की शिकायत की और कहा कि उनकी बेटी शादी टूटने से बहुत परेशान है, सुसाइड करने का मन बना चुकी है. उसकी हर तरफ बेइज्जती होती है, किसको क्या जवाब दें. पति बीमार है, बेटा एतशाम फोन बनाकर किसी तरह बहन की शादी कर रहा था. पुलिस अधिकारी ने जाकिया बेगम की शिकायत सुन रेल बाजार पुलिस को तुरंत कार्रवाई के आदेश दिए है और पूरे मामले की जांच का आश्वासन दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *