Breaking News

शाहरुख के बेटे को HC से बड़ी राहत, आर्यन खान की क्लीन चिट के खिलाफ दायर याचिका वापस

क्रूज ड्रग्स केस (cruise drugs case) में आर्यन खान (Aryan Khan) को राहत मिल गई है। दरअसल, आर्यन खान का नाम हटाने के फैसले को चुनौती देने वाली जनहित याचिका (petition) वापस ले ली गई है। बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay high court) के मुख्य न्यायाधीश संजय गंगापुरवाला की अध्यक्षता वाली बेंच के आदेश के बाद याचिका वापस ली गई है। बता दें कि कानून के एक स्टूडेंट प्रीतम देसाई ने आर्यन खान को मिली क्लीन चिट के फैसले को चुनौती दी थी और एक जनहित याचिका दायर की थी। हालांकि आर्यन के वकील सुबोध पाठक का कहना है कि सिर्फ कोर्ट के पास पावर होती है क्लीन चिट देने की ना कि इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को। पाठक ने दलील दी है कि एसआईटी को संबंधित न्यायाधीश के समक्ष जो भी सबूत थे, उन्हें प्रस्तुत करना चाहिए था, जो तब अभियुक्तों को आरोप मुक्त करने के लिए कहते।

क्या बोले न्यायाधीश
मुख्य न्यायाधीश एसवी गंगापुरवाला और न्यायमूर्ति एसजी चपलगांवकर की खंडपीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए जनहित याचिका को पब्लिसिटी इंटरेस्ट लिटिगेशन कहा और पाठक से पूछा कि एजेंसी के इस तरह के फैसले को चुनौती देने के लिए उनके मुवक्किल का ठिकाना क्या है।

पाठक का कहना था कि कि इसी तरह के उदाहरणों को अन्य मामलों में दोहराया जा सकता है और यही उनके मुवक्किल की शिकायत थी। हालांकि कोर्ट इस बात से सहमत नहीं थे। बेंच ने कहा, ‘एक लॉ के स्टूडेंट होने के नाते उन्हें पीआईएल अच्छे कामों के लिए इस्तेमाल करना चाहिए। या आप हमें संतुष्ट करें कि कैसे ये पीआईएल झूठी है। यह तो एक प्रचार हित याचिका की तरह लगता है।’

क्या था मामला
बता दें कि एनसीबी ने 2021 में क्रूज पर रेव पार्टी से आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। शाहरुख ने अपने बेटे को रिहा करने के लिए काफी मेहनत की और फिर कुछ दिनों के बाद आर्यन को जमानत मिली थी।एनसीबी के डीजी संजय सिंह ने कहा था कि अरबाज मर्चेंट ने अपने बयान में दिया था कि उसके पास से मिली ड्रग्स आर्यन खान के लिए नहीं थे। इसके अलावा गिरफ्तारी के बाद आर्यन खान का मेडिकल ही नहीं करवाया जा सका था इसलिए इस बात की पुष्टि नहीं हुई थी कि उन्होंने ड्रग्स लिए थे या नहीं।

आर्यन का बिजनेस
आर्यन अब अपना बिजनेस शुरू करने वाले हैं। वह जल्द ही भारत में अपना वोडका ब्रांड लेकर आ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 साल से वह इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा आर्यन जल्द ही बॉलीवुड डेब्यू करने वाले हैं। वह बतौर राइटर अपना करियर शुरू करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *