Breaking News

कांग्रेस की हार के बाद गायब हुए पूर्व CM चन्नी की वापसी से बढ़ी सियासी हलचल, सिद्धू भी रिहाई को तैयार

पंजाब विधानसभा चुनाव (punjab assembly election) में कांग्रेस (Congress) की हार के बाद सियासी तस्वीर से गायब हुए पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Former Chief Minister Charanjit Singh Channi) वापसी करते दिख रहे हैं। राज्य की राजनीति में उनके लौटने के कारण एक बार फिर ताकत को लेकर खींचतान होने के आसार नजर आ रहे हैं। दरअसल, पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की भी समय से पहले रिहाई को लेकर चर्चाएं हैं।

पूर्व सीएम चन्नी अचानक दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला (Late singer Sidhu Musewala) के घर पहुंच गए और उनके पिता के साथ ही रात गुजारी। अब खबर है कि उनकी इस तरह एंट्री ने पार्टी में हलचल बढ़ा दी है। चर्चाएं हैं कि चन्नी एक बार फिर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय होने की तैयारी कर रहे हैं। मूसेवाला की इस साल मई में पंजाब के जवाहर के गांव में हत्या कर दी गई थी।

रणनीति और राजनीति
कहा जा रहा है कि चन्नी रणनीति बनाकर ही अपने दांव चल रहे हैं। मूसेवाला के घर रुकने के अलावा वह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में जारी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में शामिल हुए। इसके अलावा उन्होंने प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से भी मुलाकात की।

एक और दिग्गज जल्दी कर सकते हैं वापसी
इधर, संभावनाएं जताई जा रही हैं कि सिद्धू भी जल्दी पटियाला जेल से रिहा हो सकते हैं। फिलहाल, वह रोड रेज मामले में एक साल की कैद काट कर रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी नेताओं को डर है कि चन्नी और सिद्धू की वापसी से एक बार फिर ताकत के कई केंद्र तैयार हो जाएंगे।

सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की अटकलें
एक ओर जहां चन्नी के सक्रिय होने के आसार हैं। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पटियाला जेल के दौरे बढ़ा दिए हैं। अब वरिष्ठ नेताओं की जेल में मौजूदगी ने भी इन अटकलों को हवा दी है कि पार्टी सिद्धू को बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है।