Breaking News

शनिदेव के दोष से बचने के लिए शनिवार के दिन करें ये चमत्कारी उपाय

हिन्दू धर्म के अनुसार शनिवार शनि देव को समर्पित माना जाता है।  लेकिन इस शनिवाकर को विशेष योग बन रहा है। क्योंकि यह श्रावन के महीने का पहला शनिवार हैं। इस लिए आज के दिन पूजा पाठ करने के विशेष महत्व हैं।  शनिवार को शनिदेव की पूजा की जाती है। शनि देव की पूजा करने की विशेष विधी लेकर आए हैं। जिसके जरिए आप पूजा कर शनि देव को प्रसन्न कर सकते हैं।

शनिवार के दिन अगर शनिदेव की विधि पूर्वक  पूजा की जाए तो शनि के प्रकोप से बच जा सकता हैं। इस लिए आज हम आपको  शनि देव को प्रसन्न करने के कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं।

शनि के प्रकोप  को कम करने के लिए शनिवार के दिन काले तिल, काला कपड़ा, लोहे के बर्तन, उड़द की दाल आदि का दान करें।  ऐसा माना जाता है कि शनिवार के दिन इस चीजों का दान करने से शनि देव का प्रभाव कम होता है। तथा

शनिवार के दिन बंदरो को गुड़ और चने खिलाने। और हनुमान जी की मूर्ती के सामने बैठकर हनुमान चालीसा के पाठ से शनि दोष कम हो जाता है।

शनि दोष से मुक्ति के लिए आज शनिदेव के इस महामंत्र मंत्र ॐ श शानैश्वराय नमः का जाप करें । इस मंत्र के जाप से शनिदेव के दोष मुक्ति मिलगी । लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि इस मंत्र का जाप भगवान शिव के प्रिय रुद्राक्ष की माला के साथ ही करें। इस मंत्र के 108 बार जाप से शनिदेव प्रसन्न जरुर  होंगे ।