Breaking News

विराट कोहली का आईसीसी वनडे रैकिंग में जलवा कायम, रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर बरकरार

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे में क्रमश: 56 और 66 रनों की पारियां खेली थीं, जिससे उनके 870 अंक हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में नहीं खेले थे ,जिससे कारण वह एक पायदान खिसक गए और गेंदबाजों की सूची में 690 अंकों से चौथे स्थान पर पहुंच गए.

रोहित शर्मा तीसरे स्थान पर कायम

भारतीय (India) सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं, वह पाकिस्तान के बाबर आजम से पीछे हैं, जबकि केएल राहुल 31वें से 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 35 और 64 रनों की पारियां खेलकर बल्लेबाजों में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 42वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे और ऋषभ पंत ने शीर्ष 100 में प्रवेश कर लिया है.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में 42 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे. उन्हें 9 पायदान का फायदा हुआ है, जिससे वह 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जो सितंबर 2017 में उनके 10वें स्थान के बाद सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. शार्दुल ठाकुर ने इसी मैच में 67 रन देकर चार विकेट चटकाए थे, जिससे वह 93वें से 80वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चार पायदान का फायदा

इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चार पायदान का फायदा हुआ, जिससे वह 24वें स्थान पर पहुंच गए. उन्होंने दूसरे वनडे में 52 गेंदों में 99 रन बनाए थे, और वह ऑलराउंडर में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने करियर के सर्वश्रेष्ठ 796 रेंटिंग अंक से अपना सातवां स्थान बरकरार रखा है. मोईन अली 9 पायदान के फायदे से गेंदबाजी सूची में 46वें स्थान पर पहुंच गए.

टी20 अंतरराष्ट्रीय ताजा रैंकिंग की बल्लेबाजी सूची में राहुल और विराट कोहली  (Virat Kohli) दोनों को एक पायदान का नुकसान हुआ, जिससे दोनों क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर खिसक गए हैं. कोई भी भारतीय (India) गेंदबाजों और ऑलराउंडर सूची में शीर्ष 10 में शामिल नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *