Breaking News

लड़का से लड़की बन गया : डांसर दीपक अब बन गई हैं दीपिका कराया लिंग परिवर्तन

राजस्थान के प्रसिद्घ लोक नर्तक दीपक लिंग परिवर्तन कराकर अब दीपिका बन चुका है। दीपिका ने बताया कि वह तीन महीने पहले दीपक था लेकिन उसने दिल्ली में एक अस्पताल में अपना लिंग परिवर्तन करा कर अब दीपक से दीपिका बन गया है। हालांकि शादीशुदा तीस वर्षीय दीपक ने दीपिका बनने तक के सफर में उसकी पत्नी ने भी उससे किनारा कर लिया और तलाक ले लिया है।
दीपिका ने बताया कि वह बचपन से ही लड़कियों के ड्रेस पहनकर नृत्य किया करता था और उसे लड़कियों की ड्रेस पहनना भी काफी पसंद था, वह पिछले दस सालों से जोधपुर सहित आसपास के क्षेत्रों में स्थानीय मंच पर मारवाड़ी गानों के साथ नृत्य का प्रदर्शन कर लोगों का मनोरंजन करता था लेकिन अब वह दीपिका मारवाड़ी बन नृत्य के क्षेत्र में आगे बॉलीवुड तक जाना चाहती है। उसने अलग-अलग जगहों पर नृत्य प्रदर्शन पर कई प्रशस्ति पत्र भी प्राप्त किए हैं।
वह केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के तथा अन्य कई बड़े नेताओं के हाथों कई पुरस्कार ले चुके हैं। राजस्थान में आने वाले देशी विदेशी सैलानियों के लिए आयेजित होने वाले कार्यक्रमो में कई ऐसे पुरुष नर्तक हैं जो लड़की का वेश धारण कर इन सैलानियों को रिझाते है और इनके समक्ष कार्यक्रम प्रस्तुत करते है। जैसलमेर का हरीश सुथार क्वीन हरीश के नाम से पूरे देश विदेश में विख्यात था तथा देश विदेश में बड़ी संख्या में देशी विदेशी सैलानी उसके नृत्य एवं प्रदर्शन के दीवाने थे।
हालांकि दुर्भाग्य से गत वर्ष तीन जून को एक सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। इस तरह जैसलमेर का एक और अनू नामक डांसर भी महिला का रुप धारण कर देशी विदेशी सैलानियों का मनोरंजन करता हैं। इसके अलावा बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर में ऐसे कई उदाहरण हैं जिसमें पुरुष डांसर महिला का वेश धारण कर नृत्य करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *