Breaking News

लीना मारिया को 15 दिन पुलिस हिरासत में भेजा गया, 200 करोड़ की ठगी का है मामला

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में अभिनेत्री और सुकेश चंद्रशेखर की पार्टनर लीना मारिया समेत दो आरोपियों को 15 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. कोर्ट ने दो दूसरे आरोपियों को सात दिनों की हिरासत में भेजने का आदेश दिया.

कोर्ट ने लीना मारिया, अरुण मुथु और मोहन राज को 15 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा जबकि कमलेश कोठारी और जोएल डेनियल को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा. पांचो आरोपियों को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था. लीना मारिया को 5 सितंबर को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था. इस मामले में कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर को पिछले 4 सितंबर को 14 दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा था.

दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर पर मकोका लगाया है.लेकिन कोर्ट ने मकोका लगाने पर सवाल खड़े किए थे. कोर्ट ने कहा था कि दिल्ली पुलिस कह रही है कि मकोका लगाने के लिए दो से ज्यादा चार्जशीट का संज्ञान लेना जरूरी रहता है. वहीं ये भी स्पष्ट होना चाहिए कि आरोपी खुद किसी गिरोह का हिस्सा है या फिर वो इसे अपने दम पर चला रहा है.

कोर्ट ने कहा था कि कानून की परिभाषा को आप अपने हिसाब से तय नहीं कर सकते हैं. आपको मकोका की परिभाषा ठीक से समझनी चाहिए. कोर्ट ने कहा था कि एक अकेले व्यक्ति पर मकोका कैसे लगाया जा सकता है. सुकेश एआईएडीएमके सिंबल मामले में निर्वाचन आयोग को रिश्वत देने की कोशिश के मामले में जेल में बंद था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *