Breaking News

योगी सरकार शुरू करने जा रही ये नई सेवा, लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

आजकल मिनटों में कोई भी कहीं आ जा सकता है साथ ही सुविधाएं भी बहुत हो गई हैं। मगर फिर भी बढ़ती आबादी और संसाधनों के चलते ट्रैफिक की बहुत समस्या रहती है। मगर यूपी की योगी सरकार जल्द एक ऐसी योजना शुरू करने जा रही है, जिससे वहां आने वाले टूरिट्स को काफी लाभ होगा। ये सुविधा होगी हेलीकॉप्टर टैक्सी की। उत्तर प्रदेश में ये सेवा पर्यटन विभाग शुरू करने वाला है।

जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर टैक्सी की सेवा इसी साल दिसंबर से शुरू होने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख टूरिस्ट जगह को जोड़ने के लिए ये टैक्सी सेवा शुरू करने जा रही है। अब उत्तर प्रदेश में आने वाले टूरिस्ट को इस सुविधा का फायदा मिल सकेगा। कोरोना को देखते हुए लोग भीड़-भाड़ से बचने के पब्लिक ट्रांसपोर्ट का प्रयोग नहीं करना चाहते, ऐसे में हेलिकॉप्टर टैक्सी को एक अच्छे ऑप्शन के रूप में देखा जा सकता है।

यहां बन चुका है हेलीपोर्ट

पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश कुमार मेश्राम के मुताबिक आगरा में इस सेवा को शुरू करने के लिए हेलीपोर्ट बनकर तैयार है, वहीं अन्य कई टूरिस्ट जगह पर भी हेलीपोर्ट तैयार करने का काम चल रहा है। यह योजना पब्लिक- प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर बनी होगी। निजी कंपनियों को खोजने के लिए दो हफ्ते के अंदर एक सलाहकार नियुक्त कर दिया जाएगा।

एक ही दिन में घूम सकेंगे पर्यटक

सचिव ने कहा कि अधिकतर टूरिस्ट खासकर विदेशी लोग आगरा में अच्छी कनेक्टिविटी की वजह से ताजमहल देखने के लिए आते हैं, मगर वहीं वे खराब कनेक्टिविटी की वजह से प्रदेश की अन्य महत्वपूर्ण जगहों को नहीं देख पाते। ऐसे सभी टूरिस्ट अब इस हेलीकॉप्टर टैक्सी सेवा का पूरा लाभ उठा पाएंगे। अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इस सेवा से लोग एक ही दिन में प्रदेश के कई टूरिस्ट जगहों को देखकर वापस आ पाएंगे।