Breaking News

राशिनुसार धनतेरस पर करें खरीदारी, मिलेगा लाभ ही लाभ

इस वर्ष लोगों को धनतेरस (Dhanteras) के त्योहार को लेकर काफी कंन्फ्यूजन बना हुआ है तो हम आपका कंन्फ्यूजन दूर कर देते हैं. इस साल धनतेरस एक नहीं बल्कि दो दिन मनाई जाएगी आज और कल. आज 12 नवंबर को रात्रि 9:30 बजे से त्रयोदशी का शुभारंभ हो रहा है. ज्योतिष जानकारों की मानें तो कार्तिक कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को धन्नंतरी जयंती मनाई जाती है और खरीदारी का शुभ योग गुरुवार से शुक्रवार से 13 नवंबर की संध्या करीब 6:00 बजे तक है. आइए जानते हैं कि राशिनुसार इस धनतेरस किस चीज की खरीदारी करना शुभ रहेगा.

पूजा-खरीदारी का शुभ मुहूर्त (Puja Kharidari Ka Shubh Muhurat)
12 नवंबर की रात 11:30 से 1:00 बजे तक धनतरेस की पूजा का शुभ मुहूर्त रहेगा और इसके अगले दिन यानि 13 नवंबर को 2:45 से सुबह 5:57 तक रहेगा.dhanteras kharidariइसके अलावा खरीदारी आप दोपहर 3:38 से संध्या 5:00 बजे तक कर सकते हैं.

राशिनुसार करें खरीदारी

मेष राशिः
मेष राशि के जातकों लिए सोना, चांदी, इलेक्ट्रॉनिक्स, जमीन जायदाद की खरीदारी करना बेहद शुभ रहेगा. लेकिन जातकों को वाहन की खरीदारी नहीं करने की सलाह है.

वृषभ राशिः
इस खास दिन पर आप हीरे-चांदी के जेवर व जमीन जायदाद की खरीदारी कर सकते हैं. बैंक में फिक्स डिपाजिट करने के लिए भी दिन शुभ है और वाहन खरीदने के लिए भी दिन शुभ है.

मिथुन राशिः
इलेक्ट्रॉनिक गुड्स, सोना, चांदी, जमीन जायदाद आदि की खरीदारी करना शुभ होगा.

कर्क राशिः
कर्क राशि के जातकों के लिए शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए सुनहरा मौका है. साथ ही साथ जमीन जायदाद की खरीदारी व सोना-चांदी के जेवर भी खरीद सकते हैं.

सिंह राशिः
बैंक में फिक्स डिपॉजिट के बारे में विचार कर रहे हैं तो जरूर करें. इसके साथ ही साथ शेयर मार्केट में निवेश करना काफी शुभ है. वहीं घर के लिए आप धनतरेस के शुभ अवसर पर लकड़ी का फर्नीचर, सोना, तांबा आदि की खरीदारी कर सकते हैं.

कन्या राशिः
कन्या राशि के जातकों के लिए जमीन जायदाद, इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान की खरीदारी करना बेहद शुभ है.

तुला राशिः
इस राशि के जातकों को धनतेरस के शुभ दिन पर वाहन की खरीदारी नहीं करने की सलाह. शेयर मार्केट में पैसा लगा सकते हैं और चांदी खरीदना भी शुभ है.

वृश्चिक राशिः
धनतरेस का दिन किसी भी प्रकार के निवेश के लिए बेहद शुभ है. जमीन जायदाद के अलावा सोना-चांदी से जुड़ी खरीदारी कर सकते हैं.

धनु राशिः
इस राशि के जातकों के लिए धनतेरस के शुभ दिन पर इलेक्ट्रॉनिक्स के सामान जमीन, जायदाद, सोने की खरीदारी करना अच्छा रहेगा. इसके अलावा शेयर मार्केट में भी निवेश करने का अच्छा मौका है.

मकर राशिः
इस राशि के जातकों के लिए इस साल धनतेरस पर स्टील के फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, चांदी, जमीन जायदाद आदि की खरीदारी करना शुभ रहेगा.

कुंभ राशिः
धनतेरस के दिन अगर आप वाहन की खरीदारी करने के बारे में सोच रहे हैं तो ना खरीदें. इस दिन आप चांदी की खरीदारी कर सकते हैं और सोना खरीदना भी शुभ है.

मीन राशिः
धनतेरस का दिन मीन राशि के लिए बेहद अच्छा है. आप जिस चीज की चाहें उसकी खरीददारी कर सकते हैं. निवेश करने का तो शानदार मौका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *