Breaking News

राज कुंद्रा के ‘वॉट्सऐप चैट’ आए सामने, ऐसे चल रहा था पोर्नोग्राफी का रैकेट

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (Raj Kundra Arrested) को मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) की प्रॉपर्टी सेल ने सोमवार रात गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ पोर्न फिल्मों के निर्माण में शामिल होने के आरोप हैं. पुलिस ने कहा था कि उनके पास कुंद्रा के खिलाफ ‘पर्याप्त सबूत’ हैं. तमाम आरोपों को खारिज करते हुए राज कुंद्रा ने अग्रिम जमानत की मांग की है. उनके अलावा मामले में रेयान जॉन थार्पे नामक एक शख्स की भी नेरूल से गिरफ्तारी की गई थी. पुलिस जांच में सामने आया है कि अश्लील फिल्मों का यह नेटवर्क ब्रिटेन से संचालित होता था. इसमें कुंद्रा का रिश्तेदार भी शामिल है.


क्या था मामला
पोर्न फिल्म बनाने और उन्हें अलग-अलग ऐप्स पर प्रकाशित करने का मामला इस साल फरवरी में सामने आया था. मुंबई क्राइम ब्रांच में इसे लेकर शिकायत दर्ज की गई थी. इसके बाद क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए पोर्नोग्राफी से जुड़े एक बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया था, जिसमें राज कुंद्रा का पूर्व पीए उमेश कामत और मॉडल एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. खबर है कि कामत की गिरफ्तारी के बाद ही कुंद्रा के खिलाफ पुलिस को सबूत मिले थे.

बिजनेस पार्टनर भी है राज कुंद्रा!
क्राइम ब्रांच के सूत्रों की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, कुंद्रा का एक रिश्तेदार लंदन में केनरिन प्रोडक्शन नाम की कंपनी चलाता था. इस कंपनी का मालिक और निवेशक कुंद्रा ही है. दरअसल, यह कंपनी कई एजेंट्स को अश्लील फिल्में तैयार करने के लिए कॉन्ट्रैक्ट देती है और इनकी फंडिंग भी करती है. पुलिस के हाथों वॉट्सऐप चैट भी लगी है, जिसमें कुंद्रा सक्रिय रूप से बिजनेस की जानकारी हासिल कर रहा है.

वॉट्सऐप चैट ने खोले राज
मुंबई क्राइम ब्रांच ने पोर्नोग्राफी मामले की पहली चार्जशीट में कुंद्रा के वॉट्सऐप चैट की जानकारी साझा की थी. उन्होंने ‘H Accounts’ नाम से एक ग्रुप तैयार किया था. इस ग्रुप के जरिए ही रोज की कमाई, मॉडल को भुगतान समेत बिजनेस से जुड़ी कई अहम बातें की जाती थीं. इस ग्रुप में कुल पांच लोग शामिल थे और कुंद्रा इसका एडमिन था.

कैसे होता था कारोबार
ब्रिटेन में चल रही केनरिन नाम की प्रोडक्शन कंपनी वीडियो को ऐप पर भेजने का काम करती थी. भारत में कामत इस कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव था और इससे जुड़ा सारा काम देखता था. फरवरी में गिरफ्तार हुई मॉडल गहना और कामत को अश्लील फिल्में बनाने का काम केनरिन प्रोडक्शन से ही मिलता था.

एडवांस पेमेंट मिलने के बाद ये दोनों फिल्म के निर्माण में लग जाते थे और ईमेल के जरिए इसे कंपनी तक भेजते थे. इस प्रक्रिया के बाद फिल्म से जुड़े लोगों के खाते में भुगतान पहुंच जाता था. अंत में फिल्म को ऐप पर अपलोड किया जाता था. इसी पोर्नोग्राफी के मामले में इन्वेस्टिगेशन के दौरान क्राइम ब्रांच को ये भी मालूम पड़ा कि केनरिन प्रोडक्शन हाउस देश भर में इसी तरह अलग अलग एजेंट्स के जरिए पोर्नोग्राफी का ये कारोबार कर रहा है और पोर्नोग्राफी की फंडिंग करता है.

अब आगे क्या
भाषा के अनुसार, मुंबई पुलिस आयुक्त ने एक बयान में कहा कि कुंद्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज होने के बाद अपराध शाखा ने कुंद्रा को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि वह इस मामले का मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होता है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है. अगर अदालत में आरोप साबित होते हैं, तो उन्हें लाखों रुपये जुर्माना देना पड़ सकता है. साथ ही वो जेल भी भेजे जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *