Saturday , September 21 2024
Breaking News

राजस्थान : रक्षाबंधन से पहले घटी अप्रिय घटना, पानी डूबने से 4 युवकों की मौत

राजस्थान (Rajasthan) की राजधानी जयपुर ग्रामीण (Jaipur Rural) के चाकसू में पानी डूबने से 4 युवकों की मौत हो गई। रक्षाबंधन से ठीक पहले हादसा (Incident) होने से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

 

बीते दो दिनों में यहां पांच युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई। पहली घटना चाकसू के बड़ली गांव की है। यहां तालाब में कुछ बच्चे नहाने गए थे। इस दौरान तालाब में पानी की गहराई अधिक होने से तीन बच्चे डूब गए। सूचना पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को दी। इस पर एसडीएम शिवचरण शर्मा, पुलिस, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची। पानी में डूबे तीनों बच्चों की लाश बरामद कर ली गई है। आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।

दरअसल, रविवार को बड़ली के तालाब में तीन दोस्त डूब गए. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची सिविल डिफेंस की टीम ने तीनों लड़कों की तलाश शुरू की। काफी तलाश के बाद तीनों के शव बरामद हुए। साथ ही बताया गया कि रविवार को स्कूल की छुट्टी के बाद बड़ली ग्राम निवासी तीनों दोस्त कानाराम जाट, रवि गुर्जर और लक्ष्मण गुर्जर तालाब में नहाने आए थे। उनके कपड़े भी तालाब के पास से बरामद हुए हैं। मनोहरा तालाब में 12 वर्षीय बच्चा नहाने के दौरान पानी में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने बच्चे के शव को पानी से बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया।

चाकसू एसीपी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार को कृपारामपुरा एनीकेट में दो लोग नहाने के लिए उतरे थे, जो पानी के तेज बहाव में बह गए। दोनों रिश्ते में चाचा भतीजे थे। वहीं, झाड़ियों में फंसने से भतीजे रवि की जान बच गई तो चाचा गणेश की अगले दिन लाश बरामद हुई। विधायक रामवतार बैरवा और एसीपी सुरेंद्र सिंह, एसएचओ कैलाश दान भी सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। साथ ही विधायक ने प्रशासनिक अधिकारियों को बांध और तालाबों के पास सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए, ताकि आगे कोई अप्रिय घटना न घटे।