Breaking News

योगी सरकार प्रदेश के 217 जगहों पर देगी फ्री वाईफाई की सुविधा

सोशल मीडिया के इस दौर में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Chief Minister Yogi Aditya Nath) की सरकार प्रदेश के 217 जगहों पर फ्री वाईफाई (Free Wifi) की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है। योगी सरकार (Yogi Government) की यह सुविधा इन प्रदेश के लोगों को ऑनलाइन काम (Online Work) करने में मदद करेगी। सोशल मीडिया (Social Media) के इस युग में जहां ज्यादातर काम ऑनलाइन माध्यम से होने लगा है। वहीं यूपी की योगी सरकार भी जागरूक होती नजर आ रही है। राज्य सरकार प्रदेश के 217 जगहों में फ्री वाईफाई की सुविधा देगी।

प्रदेश के इन 217 जगहों में 200 नगर पालिका और 17 नगर निगम परिषदें शामिल हैं। लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, बरेली, सहारनपुर, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, प्रयागराज, झांसी, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा – वृंदावन और फिरोजाबाद नगर निगम वाले शहर शामिल हैं।  योगी सरकार (Yogi Government) 200 नगर पालिका वाले शहर में फ्री wifi की सुविधा दी जाएगी। इन शहरों में किन जगहों में वाईफाई लगेगा उसके लिए जगह को चुना जायेगा। इन जगहों में यह खास सुविधा बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, तहसील, कचहरी, ब्लॉक और रजिस्ट्रार कार्यालय के आसपास दी जाएगी। अब इस जगह के आसपास लोगों को भी यह सुविधा फ्री में मिलेगी।

नगर विकास विभाग (Urban Development Department) ने इस संबंध में 10 दिन के अंदर प्रगति रिपोर्ट मांगी है। 217 जगहों में फ्री वाईफाई की सुविधा देने के लिए शहरों की नगर निगम और पालिका परिषद इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगे। इसके लिए कई शर्त रखी जाएंगी। जिसमें नेटवर्क के ठीक से काम करने की बात, नेटवर्क की स्पीड अच्छी रहे सिर्फ देखने के लिए फ्री वाईफाई नहीं दिया जाए लोग इसका फायदा भी उठा सकें। इसके साथ लोग सोशल मीडिया को लेकर गांव में लोग और जागरूक हो सकेंगे। यह प्रगति के रूप में सरकार का एक बड़ा कदम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *