Breaking News

ये है दुनिया की सबसे लंबी जीवित महिला, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

आप सभी ने आज तक कई लोगों को देखा होगा जो लंबे-छोटे होते हैं लेकिन आज हम आपको जिनसे मिलवाने जा रहे हैं वह दुनिया की सबसे लंबी जीवित महिला हैं। यह महिला तुर्की की रहने वाली है और इस महिला का नाम रुमेसा गेलगी है। यह महिला दुनिया की सबसे लंबी जीवित महिला का खिताब जीत चुकी है। मिली जानकारी के तहत रुमेसा गेलगी की लंबाई 7 फीट 0.7 इंच (215.16 सेमी) की है और यह सब एक दुर्लभ बीमारी के चलते हुआ है। मिली जानकारी के तहत एक बीमारी की वजह से गेलगी की लंबाई यहां तक पहुंच गई है।

इस समय रुमेसा गेलगी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जो आप यहाँ भी देख सकते हैं। मिली जानकारी के तहत गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने हाल ही में रुमेसा गेलगी का नाम दर्ज किया है। बताया जा रहा है गेलगी को सबसे लंबी जीवित महिला का खिताब दिया गया है। सबसे अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि साल 2014 में गेलगी ने जीवित सबसे लंबी टीनएजर के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवाया था। वहीं अब साल 2021 में उनके नाम सबसे लंबी जीवित महिला होने का रिकॉर्ड भी हो गया है।

वहीं इस मौके पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने कहा, ‘दूसरी बार रिकॉर्ड बुक में गेलगी का स्वागत है।’ कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक गेलगी को वीवर सिंड्रोम के चलते ज्यादातर व्हीलचेयर का उपयोग करना पड़ता है और इसी सिंड्रोम के चलते उनकी लंबाई लगातार बढ़ रही है। एक रिपोर्ट को माने तो गेलगी का कहना है हर नुकसान एक लाभ में बदल सकता है इसलिए खुद को स्वीकार करें कि आप कौन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *